CM Yogi को Ramayan के ‘राम’ ने कहा- ‘संन्यासी से अच्छा राजा कोई और नहीं हो सकता’

CM Yogi को Ramayan के ‘राम’ ने कहा- ‘संन्यासी से अच्छा राजा कोई और नहीं हो सकता’

नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के जन्मदिन पर एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) ने ट्विटर पर जिस अंदाज में उन्हें बधाई दी, वह सही मायने में उनके कोटी-कोटी में रामायण का अंश समाए होने का सबूत है. बता दें, 5 जून सीएम योगी का जन्मदिन था. अरुण गोविल ने रामानंद सागर के लोकप्रिय धारावाहिक में प्रभु श्रीराम का किरदार निभाया था और इसी रामायण के का एक अंश का जिक्र करते हुए सीएम को जन्मदिन की बधाई दी. जन्मदिन की बधाई का ये अंदाज सीएम को भी बहुत पसंद आया और उनकी ओर से आया जवाब भी कुछ उसी अंदाज में दिया गया है, जिस अंदाज में अरुण गोविल ने बधाई दी.

अरुण गोविल ने अपने ट्विटर हैंडल से सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए लिखा, ‘सन्यासी से अच्छा राजा कोई और नहीं हो सकता’ रामायण के इस कथन को चरितार्थ करने वाले यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिवस की आत्मीय शुभकामनाएं. बता दें कि अरुण गोविल रामायण में श्रीराम का किरदार निभाने के साथ ही अपने जीवन में सही मायने में सात्विक हो गए और उनका रुझान धार्मिकता की ओर बढ़ गया. रामायण में उनके किरदार को आम लोगों ने कुछ ऐसे दिल में उतारा कि उन्हें ही श्रीराम का रूप मानने लगे.

अरुण गोविल की ओर से मिली इस शुभकामना के जवाब में योगी आदित्यनाथ की ओर से भी बहुत सुंदर जवाब आया है. योगी आदित्यनाथ ऑफिस ने शुभकामना धन्यवादा कुछ इस तरह से दिया है कि, आपकी शुभकामनाओं हेतु हृदयतल से आभार-धन्यवाद! मा. प्रधानमंत्री श्री@narendramodiजी की ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की संकल्पना को साकार करने में ‘नया उत्तर प्रदेश’, अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान करने को तत्पर है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि हम सबको अपने आशीर्वाद से अभिसिंचित करें.

बता दें कि अरुण गोविल इन दिनों अपने यूट्यूब चैनल पर “रामायण कल आज कल” एक सीरीज शुरू किए हैं और इसमें रामायण और उत्तर रामयण के अंश पर बेहद सटिक तरीके से मौजूदा समय के मुद्दों को जोड़ कर उस पर अपने विचार व्यक्त करते हैं. उनका ये वीडियो लोगों के बीच काफी प्रचलित हो गया है.

Source link