नौ महीने की बच्ची पर भी तरस नहीं आया इन दरिंदो को।

GuruGram
GuruGram

इंसानो की इस दुनिया में आजकल हैवान कब और कहाँ मिल जाये कुछ कहा नहीं जा सकता. यह घटना गुरुग्राम की है एक अकेली औरत पाकर कुछ दरिंदो ने पहले महिला की नौ महीने की बच्ची को ऑटो से फेका और फिर उस महिला के साथ बलात्कार किया.

खबर है की महिला अपने पति से लड़ कर रात को करीब 12 बजे अपने घर जाने के लिए निकली वहीँ उसने एक ऑटो रोका और उस ऑटो में पहले से ही कुछ लोग बैठे थे फिर इन दरिंदो ने महिला के साथ बदतमीज़ी शुरू कर दी. महिला के विरोध करने पर इन लोगो ने बच्ची को फेंक दिया. महिला के साथ यह वारदात बीच रास्ते और आधी रात हुई. सबसे चौकाने वाली बात यह है कि महिला कि सिर्फ नौ महीने कि बच्ची को ऑटो से फेंक दिया गया.

महिला कि शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार महिला ने अपनी मेडिकल जांच करने से माना कर दिया है. पहले महिला ने सिर्फ़ बच्ची को ऑटो से फ़ेंके जाने की रिपोर्ट की थी, मगर बाद में उसने बताया कि ऑटो में उससे रेप भी किया गया. महिला IMT मानेसर के एक गांव की रहने वाली है.

सवाल सिर्फ इतना है कि कब तक एक अकेली महिला को मौका समझा जायेगा. कब तक महिलाओं का फायदा उठाया जायेगा. दिन पर दिन बढ़ रही यह वारदातें झिंझोड़ कर रख देती है. इंसान में इंसानियत बची ही कहाँ है और हम कहते है हमारा देश बढ़ रहा है, विकास कर रहा है. हमे यह तो बताइए कहाँ से बढ़ रहा है और कहाँ से विकास कर रहा है. शाम होने के बाद लडकियां घर से बाहर रहे तो माँ – बाप को चिंता होने लगती है और हो भी क्यों न, आखिर इतने दरिंदे जो घुम रहे है. सभी के घर में माँ, बेटी, और बहन होती है क्या उनके साथ भी यही सलूक करते है यह लोग.

शर्म करो शर्म. तुम खुद बदलो तभी तो देश बदलेगा.