जानिए सोमवार का दिन किन राशियों के लिए रहेगा शुभ?

436
news
जानिए सोमवार का दिन किन राशियों के लिए रहेगा शुभ?

मेष
आज का दिन दिल में यदि खुशी हो, तो कोई भी काम मुश्किल नहीं और आज ऐसा ही आपके साथ होगा। दिल से बहुत खुशी महसूस करेंगे। आज अपनी माताजी को कोई गिफ्ट देने का मन करेगा और उनकी सेवा करने की इच्छा मन में जागेगी। ऑफिस को लेकर आपका व्यवहार बिल्कुल अलग नजर आएगा।

वृष 
पड़ोसियों से अच्छे संबंधों का लाभ मिलेगा। आज दोस्तों के साथ किसी खास बात पर चर्चा होगी, जिससे आपका दिल खुश हो जाएगा। इनकम को लेकर स्थितियां मजबूत होंगी और आपकी मेहनत का लाभ आपको प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में आपकी समझदारी काम आएगी। बिजनेस को लेकर किए गए, वादों से करने से बचें। नहीं तो किसी बड़ी मुसीबत का सामना करने के लिए तैयार रहें।

मिथुन
कोई ऐसी समस्या परेशान कर सकती है, जिसकी वजह आपको मालूम ना हो, लेकिन थोड़ा धैर्य रखेंगे, तो खुद ब खुद समस्या दूर हो जाएगी। खुले हाथ से खर्च करने से बचें क्योंकि यह आपकी जेब पर भारी पड़ेगा। काम को लेकर स्थिति अच्छी रहेगी। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में आपको लाभ मिलेगा और गवर्नमेंट सेक्टर का कोई काम अटका हुआ है, तो आज वह पूरा हो सकता है, जिससे आपकी इनकम भी अच्छी होगी।

कर्क
आज मन में बड़ी भावुकता आएगी। किसी पुरानी यादों को ताजा कर थोड़े गंभीर होंगे। आंखों से आंसू भी आ सकते हैं, लेकिन फिर भी किसी की याद होगी, जो आपको सुकून देगी। आज किसी के साथ की आवश्यकता महसूस होगी, इसलिए अभी शादीशुदा है, तो जीवन साथी को अपना हाल सुनाएं। वह आपका साथ देंगे। प्रेम जीवन में गलतफहमी ओं को पनपने देना रिश्ते की कमजोरी है। इससे बचने की कोशिश करें।

astrological consultancy services 500x500 14 -

सिंह
निवेश के लिए एक अच्छा दिन है। आज आप निवेश करेंगे तो अच्छा लाभ मिलेगा, लेकिन निवेश लॉन्ग टर्म होना ज्यादा अच्छा रहेगा। काम को लेकर आपके मन में कई सारी योजनाएं हैं और आज उन योजनाओं को अमल में लाने का दिन है। बिना घबराए अपना काम करें। सोच समझकर बातचीत करें, किसी को भी अपनी सुंदर वाणी का कायल बनाएंगे। गलत बोल कर उनकी नजर में अपनी इज्जत को कम ना करें।

कन्या
पैसा आना अच्छा है, लेकिन पैसे को बनाए रखना और उसे बढ़ाना असली काबिलियत है। आज आप इसी पर फोकस करेंगे और गुणात्मक रूप से धन को बढ़ाने पर आपका ध्यान रहेगा। किसी बात को लेकर आपके अंदर गर्व की भावना आएगी और इसी से आप काफी आत्मविश्वास महसूस करेंगे। परिवार में पूजा या धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है। जो लोग प्रेम जीवन बिता रहे हैं, उन्हें आज कोई अच्छी बात सुनने को मिल सकती है।

तुला
अपने माता पिता के प्रति प्रेम की भावना हो जागेगी। आपको लगेगा कि बहुत समय बीत गया, लेकिन आपने उनके लिए कुछ नहीं किया। इस भावना से ओतप्रोत होकर उनके बारे में कुछ सोचेंगे। इंश्योरेंस पॉलिसी लेने में सावधानी रखें और किसी की भी गारंटी ना लें। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले आपके लिए सफलता दायक रहेंगे। काम को लेकर आपको भावुकता में आने से बचना चाहिए और अपने काम से मतलब रखना चाहिए।

वृश्चिक
अपने मन में चल रहे द्वंद से मुक्ति मिलेगी। ईश्वर की शरण में जाएंगे और कुछ समय वहां बिता कर खुद को हल्का महसूस करेंगे। प्रेम संबंधों में लड़ाई झगड़ा विष का काम करता है। इससे बचने की कोशिश करें। आपके मन में समाज को लेकर थोड़ी हीनता की भावना आ सकती है।

rashifal 1 13 -

धनु
सेहत को लेकर लापरवाही बरतना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। सुबह व्यायाम के लिए जरूर जाएं। इन्वेस्टमेंट करने के लिए आज का दिन ठीक नहीं है, इसलिए सावधानी रखकर आगे बढ़े। गृहस्थ जीवन को लेकर आपका सामंजस्य पूर्ण रवैया आपको बेहद खुश रखेगा। सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों की इच्छा पूरी हो सकती है।

मकर
आज दिमाग से ज्यादा शारीरिक श्रम पर ध्यान देंगे। मेहनत करना आपका सबसे बड़ा गुण है और आप उससे पीछे नहीं हटते। आपकी अंतरात्मा से आज कुछ आवाज आएगी, जिसे सुनकर आपका कोई काम बन जाएगा और आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। आपके ऑफिस में आपकी बुद्धिमानी की तारीफ होगी और आपका कोई बड़ा अधिकारी आज आपकी कर्तव्यनिष्ठा से प्रसन्न होकर आपके प्रमोशन की बात कर सकता है।

कुंभ
सेहत से बड़ा जीवन में कुछ नहीं है, इसलिए सेहत पर ध्यान दें और उल्टे सीधे भोजन से परहेज करें। आज आपके बड़े भाई है। भाई समान व्यक्ति से आपको किसी काम में मदद मिल सकती है। जमीन जायदाद से जुड़े कामों से दूरी बनाना अच्छा होगा। परिवार का सहयोग मिलेगा और दांपत्य जीवन में प्रेम दिखेगा।

मीन
भावुकता कई बार हमसे वो काम करा देती है, जो हमारे लिए ठीक नहीं होता, इसलिए इसको नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। दांपत्य जीवन में चल रहे, तनाव को दूर करने का एक ही उपाय है। बातचीत और इसी से हल निकलेगा। अनुभवी व्यक्ति का साथ मिलेगा, जिससे बिजनेस को लेकर कोई नई डील हाथ लग सकती है। इन्वेस्टमेंट करने के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया हैं।

यह भी पढ़े:क्या है TRP और इसकी गणना कैसे होती है?