रवीना, फराह और भारती पर दर्ज हुई FIR, यह है पूरा मामला-

217
रवीना, फराह और भारती
रवीना, फराह और भारती पर दर्ज हुई FIR, यह है पूरा मामला-

बॉलीवुड के हीरो-हीरोइन पर अक्सर किसी खास समुदाय की धार्मिक भावना आहत करने, कोई उल्टा बयान देने और प्रोग्राम न करने के कारण उनपर अक्सर FIR होती रहती है। इस बार बॉलीवुड के तीन कलाकार पर FIR दर्ज हुई है। ये कलाकार हैं रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती और फराह खान। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

इन पर FIR अमृतसर में दर्ज में हुई है। इन तीनो पर ईसाई समुदाय की भावना आहत करने का आरोप है। दरअसल एक टीवी प्रोग्राम किसमस की पूर्व संध्या पर टेलीकास्ट हुआ था जिसपे इन तीनो ने कथित तौर ईसाई समुदाय पर कुछ कमेंट किया था क्रिसमस को लेकर।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि अमृतसर पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन, निर्देशक-कोरियोग्राफर फराह खान और कॉमेडियन भारती सिंह को एक टीवी शो में एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए बुक किया है।

lkuyjnb -

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित शो के वीडियो फुटेज के साथ बुधवार को अजनाला ब्लॉक के क्रिश्चियन फ्रंट के अध्यक्ष सोनू जाफर द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: जोकर मूवी के कारण काफी फेमस हुई यह जगह और बनी टूरिस्ट स्पॉट

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि “ईसाइयों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाई गई है ..”

आईपीसी की धारा 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करके उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है) के तहत अजनाला पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

विक्रम जीत दुग्गल ने कहा, “हमने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है।”