इस साल Real Me लॉन्च करेगी 5G फोन, कंपनी दी ये जानकारी

233
Realme company

भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार में जल्द ही लोगों को 5जी फोन की सुविधा मिल सकती है। दरअसल, चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी इस साल भारत में अपना 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। पिछले महीने ही रियलमी ने दावा किया था वह भारत और चीन में 5G नेटवर्क के शुरू होने के साथ ही अपने 5G कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर देगा। रियलमी के 5G फोन आने के दावों को रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ के ट्वीट ने भी स्वीकार कर लिया है।


माधव सेठ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि रियलमी इस साल अपना 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। सेठ ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि साल 2019 में 5G प्रॉडक्ट लॉन्च करने वाला रियलमी पहला स्मार्टफोन ब्रैंड होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कंपनी भारत में सबसे पहले बेस्ट टेक्नॉलॉजी लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

बता दें कि रियलमी ने पिछले साल ही भारतीय बाजार में दस्तक दी थी। रियलमी को बजट स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी के तौर पर जाना जाता है और इसके फोन्स को भारतीय यूज़र्स ने काफी पंसद भी किया है। नया ब्रैंड होने के बावजूद रियलमी सैमसंग, शाओमी, वीवो जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। भारत और चीन के बाद अब रियलमी यूरोपीय बाजार में एंट्री करने की तैयारी में लगी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि रियलमी अपना पहला 5G स्मार्टफोन चीन और यूरोप में ही लॉन्च करेगा।


हाल ही में रियलमी ने रियलमी एक्स स्मार्टफोन लॉन्च किया है। फोन में स्नैपड्रैगन 710 और और 8जीबी रैम मौजूद है। फटॉग्रफी के लिए इस फोन के रियर में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा मौजूद है। 6.53 इंच के एज टू एज डिस्प्ले के साथ आने वाले इस फोन को अभी चीन में लॉन्च किया गया है। भारत की जहां तक बात है तो उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे यहां भी जल्द ही लॉन्च कर देगी।