जानिए RPF कांस्टेबल-एसआई परीक्षा भर्ती की क्या है तारीख

544

नई दिल्ली: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने 9739 कांस्टेबल और एसआई पदों पर भर्ती जारी की है. इस पदों के लिए रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी.

परीक्षा का आयोजन 19 दिसंबर 2018 से शुरू हो जाएगा

बता दें कि नए टाइम टेबल के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 19 दिसंबर 2018 से शुरू हो जाएगा. 19 दिसंबर को होने वाली इस परीक्षा के लिए 9 दिसंबर 2018 को एडमिट कार्ड दिए जाएंगे. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे.

rpf announced exam dates of recruitment for si and constables post see here time table 2 news4social -

सेंट्रल रिक्रूटमेंट कमेटी ने परीक्षार्थियों के लिए रोल नंबर भी जारी किए है

ये ही नहीं सेंट्रल रिक्रूटमेंट कमेटी ने परीक्षार्थियों के लिए रोल नंबर भी जारी किए है और ये रोल नंबर को मेल द्वारा उम्मीदवार तक भेजा जाएगा. इस भर्ती में आवेदन प्रक्रिया जून में शुरू हुई थी और जुलाई तक इन पदों पर आवेदना का मौका दिया गया था. इसके बाद अब परीक्षा की तारीख का ऐलान किया गया है. इन पदों के लिए परीक्षाएं ग्रुप के आधार पर किया जाएगा.

rpf announced exam dates of recruitment for si and constables post see here time table 1 news4social -

यह परीक्षा चार चरणों में आयोजित की जाएगी

रिक्रूटमेंट बोर्ड प्रत्याशियों के लिए मेल द्वारा टेस्ट सेंटर, सीबीटी एग्जाम डेट, टाइमिंग आदि की जानकारी भेज दी जाएगी. बता दें कि RRB हर साल आरपीएफ में कई पदों पर उम्मीदवारों को चुनेगी. इस प्रक्रिया में महिला और पुरुष दोनों को चुना जाएगा. यह परीक्षा चार चरणों में आयोजित की जाएगी.