इस वजह से खराब होते है आपके रिलेशनशिप

रिलेशनशिप
इस वजह से खराब होते है आपके रिलेशनशिप

आपके रिलेशनशिप टूटने के पीछे कई तरह के कारण होते है. क्योंकि आपको अपने अंदर छिपी गलतियां नजर नहीं आती, यहीं कारण है कि आप उन्हें सुधार भी नहीं पाते है. आईए हम आपको बताते है कि वह कौन सी वजह है जिसकी वजह से आपका रिलेश्नशिप बना रहता है.

सबसे पहले नई नौकरी, प्रमोशन या किसी दूसरी अच्छी खबर पर अगर आप अपने पार्टनर को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं दे रहे हैं, तो समझ लीजिए आपका रिश्ता खतरे में पड़ सकता है. हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि पार्टनर की हर बात पर उन्हें सही प्रतिक्रिया दे इससे रिश्तों की डोर मजबूत होती है.

इतना ही नहीं कि आपका पार्टनर आपकी हर एक्टिविटी पर नजर रखता है. अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हुए भी अपने पार्टनर को रिस्पॉन्स नहीं करते हैं. तो यह आपके रिश्ते के लिए खराब हो सकता है. जिसके बाद आखिरी में तंग आकर लोग रिश्ते को तोडना ही बेहतर समझते है.

अक्सर ऐसा भी होता है कि लोग अपने पार्टनर को बिजी शेड्यूल की वजह से पर्याप्त टाइम नहीं दे पाते, लेकिन जब वो अपने किसी दोस्त या करीबी के साथ समय बांटने लगता है, तो यह बात आपको पंसद नहीं आती है. जिसके बाद आप हर बात के लिए उन्हें ही गलत बोलने लगते है, जिससे जल्दी ही रिश्तों में दूरियां होने की संभवना हो जाती है.

यह भी पढ़ें : ब्लोजॉब के बारे में 9 बातें जो पार्टनर को वास्तव में जानना आवश्यक है

पहली डेट पर जब आप उनसे मिले थे तब आपका आई कॉन्टेक्ट बहुत जबरदस्त था, लेकिन धीरे-धीरे वो खत्म होने लगता है. आप उनसे नजरें मिलाकर बात करने की बजाए इधर-उधर देखकर बातें करते हैं. यह भी आपके रिश्ते की खराब होने की एक वजह हो सकती है.