क्या है दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की अनसुनी दास्तान ?

668
rishi kapoor
rishi kapoor

क्या है दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की अनसुनी दास्तान

कभी बॉबी बनके दिल को गुदगुदाने वाले, कभी दीवाना बनके दीवाना करने वाले, भारतीय सिनेमा के कपूर खानदान का अनमोल सितारा आज आसमां में एक सितारा बन गया. छोड़ गया इस दुनिया को

2020 बॉलीवुड के लिए वो काली रात साबित हो रहा जिसे भुला पाना फैंस के लिए मुश्किल होगा.

गुरुवार 30 अप्रैल को ऋषि कपूर ने मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में अपना दम तोडा . ऋषि लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे और करीब साल भर तक उन्होंने न्यूयॉर्क में भी अपना इलाज कराया था.

imgpsh fullsize anim 1 1 -

उनके निधन की खबर अमिताभ बच्चन tweet द्वारा साझा की. ऋषि कपूर और अमिताभ बच्‍चन काफी करीबी थे. दोनों ने 70 और 80 के दशक में एक साथ दमदार फिल्मे दी. कभी-कभी, अजूबा, कुली और अमर अकबर एंथनी जैसी फिल्मों में ऑडियंस ने उनकी जोड़ी को खूब सराहा.

ऋषि कपूर मूवीज

Shree 420 से बतोर बालकलकार बॉलीवुड में कदम रखने वाले ऋषि कपूर ने इंडियन सिनेमा को बहुत सी यादगार फिल्में दी है , मेरा नाम जोकर है में भी ऋषि ने अपनी मुसुमियत से लोगो का दिल जीत लिया , 1973 में आई फिल्म बॉबी से ऋषि कपूर ने बतौर लीड करैक्टर अपनी फिल्मी करियर की शुरवात की तब से लेकर आजतक वह हर किसी के दिलों पर राज कर रहे थे. 3 पीढ़ियों के चाहते कालकर ऋषि का इस तरह जाना उनके फैंस के लिए बहुत बड़ा सदमा है. किसी को नहीं लगा था,बॉलीवुड के फर्स्ट Chocolaty बॉय का दुनिया को ऐसे अलविदा कहकर चले जायेगे.चाहे बात करें romantic रोल , कॉमेडी या एक्शन ऐसा कोई रोल नहीं जिसमें ऋषि कपूर की Versatility नहीं दिखती थी. प्रेम रोग, 102 नॉटऑउट, मुल्क, चंदिनि समेत सैकड़ों ऐसी Iconic फिल्में दी.

imgpsh fullsize anim 2 1 -

जिसमें ऋषि कपूर ने शानदार काम कर ऑडियंस को एंटरटेन किया . उन्होंने हर किसी को अपना दीवाना बनाया. बॉलीवुड के चिन्टू अब सैकड़ो लोगो की आंखे नम करके विदा होगया.

यह भी पढ़ें :Face mask को धोने और रख-रखाव के क्या तरीके है?

कल इरफ़ान खान और आज ऋषि कपूर नियति हमसे दो हस्ती दो दिन में छीन लिया. दोनों ने D-Day फिल्म में साथ काम किया था. इंडियन सिनेमा को ये नायक अलविदा कह गए , लेकिन अपने पीछे ऐसी धारोहर छोड़ कर जा रहा है जिससे आज की और आने वाले पीढ़ी बहुत कुछ सीख सकते है. ऋषि कपूर अपने पीछे बहुत सारी सुनहरी यादें छोड़ गए भले ही वो हमारे बीच में नहीं रहे लेकिन अपने काम के जरिये जब तक बॉलीवुड रहेगा वो प्रशंसकों के दिलों में रहेंगे.