पति को खाने में जहर देने का आरोप, भागलपुर की RJD नेता गिरफ्तार, पार्टी ने भी किया 6 साल के लिए सस्पेंड

215
पति को खाने में जहर देने का आरोप, भागलपुर की RJD नेता गिरफ्तार, पार्टी ने भी किया 6 साल के लिए सस्पेंड

पति को खाने में जहर देने का आरोप, भागलपुर की RJD नेता गिरफ्तार, पार्टी ने भी किया 6 साल के लिए सस्पेंड

पटना
बिहार के भागलपुर में पुलिस ने एक महिला आरजेडी नेता को गिरफ्तार (Bhagalpur RJD Leader Arrest) किया है। उस पर अपने पति को जहर देकर जान से मारने की कोशिश के आरोप में ये कार्रवाई की गई है। इस बीच आरजेडी ने रविवार को मामला सामने आने के बाद भागलपुर जिला महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष नूतन कुमारी उर्फ नीशू सिंह को छह साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता (RJD Suspend Nishu Singh Party Primary Membership) से निलंबित कर दिया।

पुलिस ने कार्रवाई को लेकर क्या कहा
पुलिस ने बताया कि करीब चार साल पहले महिला के पति वजेश की ओर से इस मामले में एफआईआर कराई गई थी। जिसमें आरोपी नीशू को शनिवार को भागलपुर के दीपनगर इलाके में स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया गया। फिर उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। दो साल पहले औपचारिक रूप से आरजेडी में शामिल होने से पहले नीशू महिलाओं की मदद के लिए एक सामाजिक संगठन चलाती थीं।

नीशू सिंह के पति ने दर्ज कराई थी FIR
नूतन कुमारी उर्फ नीशू के पति वजेश, जो पूर्व मंत्री जागेश्वर मंडल के पोते हैं। उन्होंने 22 फरवरी, 2018 को जोगसर थाने (भागलपुर) में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें आरोप लगाया गया था कि नीशू ने उन्हें भोजन में जहर मिलाकर मारने की कोशिश की थी। जोगेश्वर मंडल कर्पूरी ठाकुर कैबिनेट में सहकारिता, ग्रामीण विकास, आबकारी और मद्यनिषेध मंत्री थे।


अब गिरफ्तारी के बाद आरोपी नीशू सिंह को भेजा गया जेल
वजेश ने बताया कि पुलिस ने नीशू के खिलाफ लगाए गए आरोपों को सही पाया। पूर्व में एक एसपी ने उसकी गिरफ्तारी के आदेश भी दिए थे लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि एक सब डिविजनल कोर्ट ने नीशू के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था, अब बाबू राम के हाल ही में भागलपुर एसपी बनने के बाद नीशू को गिरफ्तार किया गया।

आरजेडी नेता पर कार्रवाई को लेकर क्या बोले प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी
पूरे मामले में आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने रविवार को बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देश पर नीशू को पार्टी और महिला प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष पद से निलंबित कर दिया गया है।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc