बांदा- पेट भरने के साथ ही अब रोटी बैंक गरीब बच्चों को करेगा शिक्षित

324

बांदा:- देश में जहां लाखों लोग भूख के कारण दर-दर भटकते है वहीं कुछ लोगों ऐसे भी है जो इन गरीबों का सहार बने है इनको खाना प्रदान करते है.

बता दें कि असहाय व गरीबों का पेट भरने के साथ ही बांदा रोटी बैंक गरीबों के बच्चों को एक बड़ी सौगात देने जा रहा है. जी हां, मात्र एक व्यक्ति से शुरू हुए रोटी बैंक ने सालभर में बड़े कुनबे का रूप ले लिया है. इस समय इसमें कुल 65 सदस्य है.

roti bank 1 news4social 1 -

मो. इदरीश ने रोटी बैंक के कार्यों की खूब प्रशंसा भी की है

रविवार को बैठक में सदस्यों ने रोटी बैंक को हर पर्याप्त सहायत देने का वाद किया है. बलखंडी नाका स्थित रोटी बैंक के संरक्षक शेख सादी जर्मा के आवसा पर यह मीटिंग हुई है. मो. इदरीश ने रोटी बैंक के कार्यों की खूब प्रशंसा भी की है. वहीं संत कुमार गुप्ता ने कहा है कि गरीबों को भोजन कराने के साथ-साथ ही प्रारंभिक शिक्षा से वंचित बच्चों को चिहिन्त कर शिक्षा देने की पूरी संभव कोशिश की गई है.

रोटी बैंक के प्रथम संचालक रिजवान अली का बयान 

वहीं रोटी बैंक के प्रथम संचालक रिजवान अली का कहना है कि पहले रोटी बैंक के सदस्यों को खाना एकत्र करने जाना पड़ता था. सदस्यों की लगन को देखते हुए जनता खुद ही बचा हुआ खाना बैंक तक भेजने लगी है. उन्होंने आगे कहा है कि जो भी व्यक्ति भोजन लेना चाहता है वह उनके मोबाइल नंबर 9451 988451 पर संपर्क कर सकता है. उसकी पहचान नहीं बताई जाएगी.

रोटी बैंक के संरक्षक शेख सादी जर्मा ने कहा है कि रोटी बैंक के सदस्य कोई पूंजीपति नहीं है, उनका सिर्फ गरीबों के प्रति आस्था और जूनून है जो उनको यह करने की प्रेरणा देती है. इस दौरान प्रदीप श्रीवास्तव, वहीद नेता, वाजिद आली समेत कई अन्य लोगों भी शमिल रहें है.