समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय दल की बैठक शुरु, 2019 का रोडमैप होगा तैयार

187

शानिवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय दल की बैठक हो रही हैं। इस बैठक में सपा बसपा के साथ गठबंधन के मुद्दे पर विचार कर रही हैं। पार्टी के नेता चिंतन कर रहें है की पार्टी को आने वाले वक्त में लोकसभा चुनाव के लिए क्या रुप रेखा तय करनी होगी।इसी के साथ पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव पर भी विचार विमर्श कर रही हैं। पार्टी के नेता मीटिंग में तय करेंगे की 2019 चुनावों में पार्टी को किन-किन मुद्दों पर चुनाव लड़ना हैं।

national executive meeting starts of the samajwadi party in lucknow 3 news4social -

2014 में बुरी तरह से हारी थी सपा

2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी बीजेपी के सामने बुरी तरह से हार गई थी। हार इतनी ज्यादा बडी थी की कई नेताओं की तो जमानत भी जब़्त हो गई थी। जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश में पार्टी की काफी किरकिरी हुई थी। पिछले साल ही उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भी पार्टी को बीजेपी के सामने हार झेलनी पड़ी थी। इसी हार को ध्यान में रखकर पार्टी अब अलग नीति के साथ 2019 के लोकसभा चुनावो में उतरना चाहती हैं।समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नें पहले ही कह दिया है की उनकी पार्टी कांग्रेस और बसपा के साथ मिलकर चुनाव लडना चाहती है। अभी यह तय नहीं हुआ है की किसी पार्टी को कहां पर कितनी सीटे मिलेंगी।

यह भी पढ़ें : यूपी में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करना चाहती सपा, नेताओं ने दिए ये तर्क

national executive meeting starts of the samajwadi party in lucknow 2 news4social -

आसान नहीं होगा सपा के लिए 2019 का रास्ता

2019 के लोकसभा चुनाव में अब एक साल से भी कम समय बचा है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नें पहली ही साफ कर दिया है की उनकी पार्टी बीएसपी के साथ गठबंधन करके 2019 का चुनाव लडेगी। लेकिन पार्टी नें अभी सीटों के बटवारे को लेकर किसी भी तरह की बात नहीं कहीं हैं। सूत्रों से ख़बर ये भी आ रहीं है की बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा है की अगर उनकी पार्टी को सम्मानजनक सीटे मिलेंगी तो ही वो गठबंधन के बारे में सोचेगीं।