आप की पूर्व कार्यकर्ता संतोष कोली की माँ ने केजरीवाल से माँगा राज्यसभा के लिए टिकट

388

बीते शुक्रवार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के घर के बाहर बहुत हंगामा हुआ. आम आदमी पार्टी की पूर्व कार्यकर्ता संतोष कोली की माँ अपने समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के घर पहुंची जिन्होंने पार्टी और केजरीवाल से यह गुजारिश की, की पार्टी द्वारा हाल ही में राज्यसभा भेजे जाने वालों की सूची में संतोष कोली की माँ को स्थान मिले और इसके लिया या तो एन डी गुप्ता या सुशील गुप्ता के नाम को हटाया जाए. उन्होंने पार्टी के विधायकों से भी समर्थन की उम्मीद की. इसके बाद उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

वो अरविन्द केजरीवाल से मिलने में नाकाम रही क्यूंकि संतोष कोली की माँ के धरने से पहले ही वो घर से जा चुके थे. वो यह भी कहती दिखी की चूँकि मैं दलित समुदाय से आती हूँ इसलिए अरविन्द केजरीवाल मुझे राज्यसभा नहीं भेजेंगे.

koli2 -

आपको बता दें संतोष कोली की माँ का नाम कलावती है और वो दलित समुदाय से आती हैं. कला वती ने यहाँ बयान दिया की, “अरविन्द केजरीवाल ने मेरी बेटी संतोष कोली की मृत्यु के बाद एक आंदोलन शुरू किया था और वो उस वक़्त मेरे घर में रुकते थे, आज वो मुझे ही अपने घर में घुसने नहीं दे रहे हैं”. उन्होंने पार्टी द्वारा नामित दो व्यक्तियों पर भी निशाना साधते हुए कहा की, “पार्टी ने एन डी गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्यसभा का टिकट क्यों दिया है? हमने इनदोनो को कभी पार्टी के लिए काम करते नहीं देखा है”.

उन्हें राजयसभा भेजने की बात प्रथम बार ‘आप’ के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने की थी. इसपर पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भरद्वाज ने कपिल मिश्रा पर निशाना साधते हुए कहा की, “संतोष कोली की माँ एक गरीब महिला हैं जिनका इस्तेमाल कपिल मिश्रा अपने फायदे के लिए कर रहे हैं. अगर उन्हें उनकी इतना चिंता है तो वो क्यों नहीं करावल नगर की सीट खाली छोड़ देते हैं? पार्टी यह वादा करती है की इसके उपरांत संतोष कोली की माँ को करावल नगर से टिकट दे देगी.
इसके अलावा भाजपा और कांग्रेस ने भी आम आदमी पार्टी पर राज्यसभा सीट बेचने का इलज़ाम लगाया है.