राजीव कुमार की शारदा चिट फंड मामले में आज पूछताछ हो सकती है

212

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने रविवार को कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ करोड़ों रुपए के शारदा चिट फंड घोटाला मामले को लेकर लुकआउट नोटिस जारी किया है. राजीव कुमार सीबीआई के सामने आज पेश होगे और उनसे शारदा चिट फंड मामले पर पूछताछ की जाएगी.

बता दें कि जांच एजेंसी ने इस हफ्ते सर्कुलर जारी किया है. सभी हवाई अड्डों और इमीग्रेशन अधिकारियों से कहा है कि वे राजीव कुमार को एक साल के लिए देश छोड़ने की इजाजत न दें और अगर वे विदेश जाने की कोशिश करते हैं तो उन्हें हिरासत में लिया जाए.

imgpsh fullsize anim 31 1 -


फिलहाल सीबीआई राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है. इस स्थिति में राजीव कुमार की गिरफ्तारी भी हो सकती है. जांच एजेंसी शुरू से बोलती रही है कि कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. राजीव कुमार का हाल में दिल्ली में तबादला किया गया था, हालांकि अब उन्हें कोलकाता पुलिस सीआईडी में जाने की इजाजत दे दी गई है.


सीबीआई ने शारदा चिटफंड घोटाले मामले की जांच को बारासात कोर्ट में शिफ्ट किया है, क्योंकि अलीपुर में सीबीआई की विशेष अदालत होने के बावजूद वहां सुनवाई में कई अड़चनें आती रही हैं.
1989 बैच के आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार पर पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष जांच दल का नेतृत्व करने के दौरान सबूतों से छेड़छाड़ करने और कुछ नेताओं को 2,500 करोड़ रुपए के शारदा चिट फंड घोटाले की जांच में बचाने की कोशिश करने का आरोप है. जिसके बाद सीबीआई ने ये मामला अपने हाथ में ले लिया था.