Home Breaking News Hindi लापरवाही से ही आई थी दूसरी लहर, IMA ने उत्तराखंड सीएम से...

लापरवाही से ही आई थी दूसरी लहर, IMA ने उत्तराखंड सीएम से की कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की मांग

0
604
लापरवाही से ही आई थी दूसरी लहर, IMA ने उत्तराखंड सीएम से की कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की मांग

लापरवाही से ही आई थी दूसरी लहर, IMA ने उत्तराखंड सीएम से की कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की मांग

उत्तराखंड सरकार ने सावन महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा को परमिशन देने पर विचार करने की बात कही है। इस बीच राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कांवड़ यात्रा को मंजूरी न दिए जाने की मांग की है। आईएमए की उत्तराखंड यूनिट ने कहा कि ऐसा करने से कोरोना की तीसरी लहर का सामना करना पड़ सकता है। आईएमए उत्तराखंड के सचिव अजय खन्ना की ओर से लिए गए पत्र में कहा गया है, ‘हमारी आपसे अपील है कि कांवड़ यात्रा को मंजूरी न दें। देश के तमाम एक्सपर्ट्स ने कहा है कि जुलाई और अगस्त के दौरान कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है।’

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि देश में कोरोना की पहली लहर के कमजोर पड़ने के बाद हमने लापरवाही बरतना शुरू कर दिया था। हमने केंद्र सरकार की ओर से तय की गई गाइडलाइंस को फॉलो करना बंद कर दिया था और उसके चलते ही दूसरी लहर ने दस्तक दी थी, जिसके चलते तेजी से केसों में इजाफा हुआ था। इसी दौरान हमने बड़ी संख्या में अपने परिजनों को खोया था और अब एक बार फिर से ऐसा ही संकट पैदा हो सकता है। 

राज्य में कांवड़ यात्रियों को न मिले एंट्री, वरना आएगी तीसरी लहर
एसोसिएशन ने कहा, ‘पिछले अनुभवों से सीखते हुए हमें कांवड़ यात्रियों को उत्तराखंड की सीमा में एंट्री की परमिशन नहीं देनी चाहिए। हमें राज्य को कोरोना की तीसरी लहर से बचाकर रखना होगा। यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन न किए जाने को लेकर चिंता जताई है।’

कुंभ मेले के लिए भी हुई थी उत्तराखंड सरकार की आलोचना
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि हमारी इस मांग को ध्यान में रखते हुए आप राज्य के हित में फैसला लें। बता दें कि इसी साल उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित कुंभ मेले में बड़े पैमाने पर कोरोना के केस मिले थे और इसके लिए सरकार की आलोचना भी हुई थी। यही नहीं कोरोना की दूसरी लहर के तेज होने के पीछे राज्यों के विधानसभा चुनाव, पंचायत इलेक्शन और कुंभ मेले को जिम्मेदार माना गया था। 

यह भी पढ़ें: त्वचा पर लाल दाने और खुजली, चुभन के लिए आयुर्वेदिक उपचार ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi, sports hindi news, Bollywood Hindi News, technology and education etc.

Source link