दिल्ली में सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, छुडाई गई 18 युवतियां, इनमें 16 नेपाली लड़कियाँ हैं

1129

दिल्ली के वसंत विहार इलाके में कल दिल्ली पुलिस की एक टीम नें छापेमारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट का भांडाफोड किया। इस पुरे छापेमारी में 18 लडकियों को छुडाया गया हैं जिसमें से 16 नेपाली लड़कियां हैं।

prostitution racket busted 16 nepali women among 18 rescued in varanasi 1 news4social -

नेपाल में आए भूकंप की पीड़ित है सभी लड़कियां

छुडाई गई सभी लड़कियां नेपाल में आए भूकंप से प्रभावित बताई जा रहीं हैं। ये सभी लड़कियां बहुत ही ग़रीब परिवार की बताई जा रही हैं। इन सभी लड़कियों को दिल्ली में नौकरी का झांसा देकर सेक्स रैकेट में धकेला गया था। वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल नें कहा है की दिल्ली पुलिस को सब पता रहता है लेकिन वह कार्रवाई नहीं करती हैं।

उन्होनें कहा की दिल्ली मानव तस्करी की जगह बन गई हैं। स्वाति मालिवाल नें कहा की नेपाली लड़कियों को वापस भेजने के लिए दिल्ली महिला आयोग नेपाली दूतावास के संपर्क में हैं। पकडी गई लडकियों की उम्र 18 से 30 साल के बीच बताई जा रहीं है। सेक्स रैकेट से भागी गई लडकियों नें जब वाराणसी पुलिस से संपर्क किया तो फिर वाराणसी पुलिस नें दिल्ली पुलिस के साथ साझा अभियान चलाया जिसमें ये सारी लड़कियां पकडी गई।

पहले भी पकड़ी गई हैं नेपाली लड़कियां

ऐसा पहली बार नहीं है जब दिल्ली में सेक्स रैकेट में नेपाली लड़कियां पकड़ी गई हो। इससे पहले भी कई सेक्स रैकेटों का भाडंफोड होने पर नेपाली लड़कियों को पकडा जाता हैं। दरअसल में ये लडकियां नेपाल के ग़रीब परिवारों से आती हैं जो रोजगार के सिलसिले में दिल्ली जैसे महानगरों में आती है। यहाँ पर कुछ लोग इनको नौकरी का झांसा देकर सेक्स रैकेट में धकेल देते हैं।