सहवाग की टीम को हराकर भी भारतीयों का दिल जीत बैठे शाहिद अफरीदी

481

स्विट्जरलैंड के सेंट मोरित्ज में पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की रॉयल्स इलेवन ने वीरेन्द्र सहवाग की डायमंड्स इलेवन से आइस क्रिकेट सीरीज 2-0 से जीत ली. स्विट्ज़रलैंड पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए खेली गयी ये प्रतियोगिता अल्पाइन पर्वत श्रेणियों की जमी हुई सेंट मोरित्ज झील पर कृत्रिम रूप से तैयार की गई पिच पर खेली गई. कड़ाके की ठंड के बावजूद यहां पहुंचे दर्शकों में जबर्दस्त जोश देखने को मिला.

तिरंगे की इज्ज़त का ख़याल

बता दें कि पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी ने सहवाग की टीम को हराने के बाद भी कुछ ऐसा किया कि भारतीय क्रिकेट के फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. मैच के बाद का अफरीदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. दरअसल मैच ख़त्म होने के बाद सभी दर्शकों का अपने-अपने चहेते खिलाड़ियों के साथ सेल्फी लेने के अलावा उनके ऑटोग्राफ लेने का भी दौर चला. इसी दौरान शाहिद अफरीदी भी दर्शकों से रू-ब-रू हुए. दिलचस्प बात यह है कि अफरीदी के लिए न सिर्फ पाकिस्तानी फैंस, बल्कि इंडियन फैंस भी बहुत बेताब दिखे. इस मौके पर अफरीदी भी खुद को नहीं रोक पाए और उन्होंने प्रशंसकों के साथ बारी-बारी से तस्वीरें खिंचवाईं और ऑटोग्राफ भी दिए.

Ice Cricket 1 -

इस दौरान कुछ इंडियन फैंस तिरंगा लेकर खड़े दिखे. अफरीदी ने उनके साथ भी फोटो खिंचवाई.  लेकिन उन्होंने जैसे ही तिरंगे की ओर नज़र डाली, तो उसे पूरा खुला नहीं पाया. ये देखकर उन्होंने तुरंत कहा “फ्लैग सीधा करो” और इसके बाद ही फोटो खिंचवाई. तिरंगे के प्रति इस सम्मान के बाद सोशल मीडिया पर अफरीदी खूब तारीफें बटोर रहे हैं.

दिग्गजों के बीच था मुकाबला

बता दें कि 8 और 9 फरवरी को खेले गए मुकाबलों में शाहिद अफरीदी के अलावा उनकी टीम में शोएब अख्तर, अब्दुल रज्जाक, जैक कैलिस, ग्रीम स्मिथ, डेनियल वेटोरी, नाथम मैक्कुलम, ग्रांट इलियट, मोंटी पनेसर, ओवेस शाह, मैट प्रायर, एडेन एंड्रयूज शामिल थे. वहीं वीरेंद्र सहवाग की टीम में जहीर खान, मोहम्मद कैफ, अजीत अगरकर, महेला जयवर्धने, लसिथ मलिंगा, तिलकरत्ने दिलशान, माइक हसी, एंड्रयू साइमंड्स, मिथुन मन्हास, रमेश पोवार, रोहन जैन शामिल थे.