Shashi Kapoor को लेकर Saif Ali Khan की कुछ ऐसी थी दीवानगी


नई दिल्ली: बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर देने वाले शशि कपूर एक समय पर करोड़ों दिलों की धड़कन हुआ करता थे. शशि ने करीब 100 फिल्मों में काम किया जिसमें ज्यादातर हिट रहीं. शशि की आखिरी फिल्म 1998 में आई ‘साइड स्ट्रीट’ थी. इस फिल्म में उन्होंने शबाना आजमी के साथ काम किया था. जहां एक तरफ वो ‘नमक हलाल’, ‘दीवार’, ‘सुहाग’, ‘त्रिशूल’, ‘शान’ जैसी कमर्शियल हिट्स का हिस्सा रहें, वहीं ‘विजेता’, ’36 चौरंगी लेन’, ‘उत्सव’, ‘जुनून’, ‘कलयुग’ जैसी फ़िल्में भी बनाई. 

अमिताभ और शशि कपूर के रिश्ते काफी अच्छे थे. शशि कपूर अमिताभ को बबुआ कहते थे. ऐसा जिक्र एक ट्वीट में उन्होंने किया था. शशि की सफलता और फैन का आलम ये था कि सैफ अली खान ने उनके लिए एक एक फिल्म में विलेन का रोल निभा रहे कलाकार को काट डाला था.

असीम छाबडा की किताब शशि कपूर: द हाउस होल्डर, द स्टार में किया गया है. किताब में शर्मिला टैगोर और सैफ अली खान के एक किस्से का जिक्र है. सैफ जब दो साल के थे तो वे अपनी मां शर्मिला टैगोर के साथ फिल्म पाप और पुण्य की शूटिंग में गए हुए थे. फिल्म में शर्मिला के साथ लीड रोल में शशि कपूर भी थे. फिल्म के एक सीन में विलेन शशि कपूर के गले में फंदा डाल देता है और शशि कपूर खुद को बचाने की कोशिश करते है. जब यह सीन फिल्माया जा रहा था तो विलेन बडी जोर से चिल्लाया.

शशि कपूर की मोहब्बत
फिल्मों में आने से पहले ही शशि कपूर का रुझान थिएटर की तरफ ज्यादा था. उन्होंने मेनस्ट्रीम सिनेमा में खूब पहचान बनाई हो मगर वो शुरुआती समय से ही थियेटर से जुड़े रहे. उन्होंने शेक्सपियरनामा नाम से एक थिएटर ग्रुप ज्वॉइन किया था जिसे ज्यॉफ्री केंडल चलाते थे. उन्हीं की बेटी थीं जेनिफर केंडल. शशि और जेनिफर की मुलाकात हुई और प्यार परवान चढ़ने लगा. उन्होंने कम उम्र में ही डिसाइड कर लिया था कि उन्हें शादी करनी है और मेहनत कर के पैसे कमाने हैं. इसलिए वे 18 साल की उम्र में ही अपने से 4 साल बड़ी जेनिफर केंडल से शादी करने के लिए तैयार थे.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 





Source link