शिवसेना नें लोकसभा में की डिप्टी स्पीकर पद की मांग

174

केंद्र में फिर से भाजपा सरकार गठित हो जाते के बाद विभिन्न पदों को लेकर सहयोगी दलों में तकरार बढती हुई नजर आ रही है. इससे पहले नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू नें दो कैबिनेट मिनिस्टर के पदों की मांग की थी, जिसको भाजपा हाईकमान ने ठुकरा दिया था, जिसके बाद जेडीयू का कोई भी नुमाइंदा सरकार में शामिल नही है.

अब शिवसेना ने लोकसभा में डिप्टी स्पीकर की मांग की है. मालूम हो कि इसके लिए दावा करने वाले शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि हम इस पद के लिए कोई डिमांड नही कर रहे हैं बल्कि डिप्टी स्पीकर का पद तो हमारा हक है.

शिवसेना का कहना है कि भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाने में उसके सहयोगी दलों का बहुत योगदान रहा है, और इन सहयोगी दलों को कैबिनेट में यथोचित स्थान मिलना चाहिए. आपको बता दें कि सीटो की दृष्टि से शिवसेना एनडीए में दूसरी बड़ी पार्टी है.

Sanjay raut -

वैसे तो 303 सीटों के साथ भाजपा को किसी भी सहयोगी दलों की ज़रूरत नही है, भाजपा अकेले ही लोकसभा में बहुमत साबित करने के काबिल है लेकिन मसला ये भी है कि राज्य के चुनावों में क्षेत्रीय दलों की ज़रूरत भाजपा को ज़रुर पड़ेगी.

इसके अलावा शिवसेना के नेता संजय राउत ने बताया कि वे डिप्टी स्पीकर के पद को शिवसेना को देने की बात भाजपा हाईकमान के पास उठाये हैं, इसके अलावा शिवसेना के एकमात्र कैबिनेट में शामिल अरविन्द सावंत को भी बड़ी ज़िम्मेदारी दिए जाने पर जोर है.