‘Shri Krishna’ बना सबसे पसंदीदा टीवी सीरियल, TRP List में हासिल किया पहला स्थान


नई दिल्ली: लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन के लिए कुछ फेमस पौराणिक सीरियलों को दोबारा से प्रसारित किया गया. खास बात ये है कि अपने जमाने के ये सुपरहिट सीरियल मौजूदा समय सुपर-डुपर हिट साबित हुए हैं. हालांकि दूरदर्शन के साथ ही कई अन्य चैनलों ने भी अपने पुराने सीरियलों को दोबारा दिखाया और वे भी दर्शकों ने खूब पसंद किए हैं. अब 2020 में 20वें हफ्ते की टीआरपी लिस्ट फिर से जारी हो चुकी है और खास बात ये है कि इस लिस्ट में पहले दो पायदान पर फिर से पौराणिक सीरियलों ने ही अपनी जगह बनाई है.

2020 के 20वें हफ्ते की टीआरपी लिस्ट में आइए जानें कि टॉप 5 में किन सीरियल्स को जगह मिली है.

श्री कृष्णा ने फिर से बाजी मारी, बना टॉपर
लॉकडाउन में ‘महाभारत’ और ‘रामायण’ साथ-साथ चल रहे थे और जब ये खत्म हुए तो ‘श्रीकृष्णा’ ने दर्शकों को बीच जगह बना ली. खास बात ये है कि ‘श्रीकृष्णा’ का चाव दर्शकों के बीच कायम है और 20वें हफ्ते की टीआरपी लिस्ट में इस पौराणिक शो ने अपनी जगह बनाए रखा है. एक बार फिर से श्रीकृष्णा पहले पायदान पर है.

एकता कपूर का महाभारत है सेकेंड रनरअप
एकता कपूर के महाभारत ने टीआरपी लिस्ट में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. मार्डन लोगों के लिए बनाए गए इस महाभारत की पहले तो बहुत आलोचना की गई थी, लेकिन बाद में इसे लोगों ने पसंद भी किया। शाहीर शेख स्टारर इस शो को लोग उनकी एक्टिंग के लिए भी पसंद करते हैं. शहीर इसमें अर्जुन का किरदार निभाए थे.

ऊपरी पायदान में पहुंचा विष्णु पुराण
टीआरपी लिस्ट के टॉप 5 में पौराणिक सीरियल विष्णु पुराण दो पायदान ऊपर चढ़ गया है. पिछले हफ्ते इस शो को पांचवा स्थान मिला था, लेकिन इस बार ये शो तीसरे नम्बर पर पहुंच गया है. हिंदू पौराणिक मान्यताओं पर आधारित ये सीरियल पहली बार साल 2000 में टेलीकास्ट किया गया था और लॉकडाउन के बाद एक बार फिर से इसे प्रसारित किया गया. इसमें भगवान विष्णु के दसों अवतारों के बारे में विस्तार से बताया गया है और ये सारे ही दसों अवतार को नीतीश भारद्वाज ने ही निभाया था.

देवों के देव महादेव पहुंचा चौथे पायदान पर
देवो के देव टीआरपी लिस्ट में चौथे पायदान पर है.  मोहित रैना, सोनारिका भदौरिया और मौनी रॉय की जबरदस्त भूमिकाओं वाले इस शो की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये पौराणिक शो कई भाषाओं में डब हो चुका है. पहली बार ये स्टार भारत पर 2018 में शुरू हुआ था.

पहली बार टॉप 5 में शामिल हुआ बाबा ऐसे वर ढूंढो
बाबा ऐसो वर ढूंढो 20वें हफ्ते के टीआरपी लिस्ट में पहली बार 5वें पायदान पर आया है. इससे पहले ये शो लिस्ट में शामिल नहीं था. शो के दोबारा टेलीकास्ट होने के कारण एक बार फिर जूही असलम सुर्खियों में हैं. बता दें कि जूही जोधा अकबर और कुबूल है, इस प्यार को क्या नाम दूँ और बढ़ो बधू में भी नजर आ चुकी हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link