सवाल 1- योगी आदित्यनाथ की सरकार में लिए कुछ अच्छे निर्णय जिनसे उत्तर प्रदेश की जनता के जीवन में सुधार आया हो?

उत्तर प्रदेश : चलिए भाईयों हमनें इस मुहिम की शुरुआत कर दी है, जिसमें जनता हमसे सवाल पूछेगी और हम उनके सवालों का जवाब देंगे| हमारी पूरी कोशिश रहेगी की हम आपके सभी सवालों के पूरी तरह से जवाब दे सकें और आपको संतुष्ट कर सकें| वैसे पहला सवाल बहुत अच्छा लिया हमारी न्यूज़ ४ सोशल की टीम ने| सवाल है उत्तर प्रदेश की सरकार के बारे में या फिर ये भी बोल सकते है की योगी सरकार की अभी तक की क्या उपलब्धियां रही है| भक्तो से हाथ जोड़ कर विनती है अगर कुछ गलती हो जाए तो हमारे कमैंट्स बॉक्स को बक्श दे.

तो यहाँ पढ़े : हम जो भी निर्णय बतायंगे वो पढ़े और खुद समझे की वो जनता के सुधार में है या नहीं

1. एन्टी रोमियो स्क्वाड ।

2. अवैध बूचड़खाने बंद करवाना।

3. विद्युत सप्लाई की व्यवस्था को सुधारना

4. जिला मुख्यालयों को 24 घंटे गांव में तथा तहसील में 18 घंटे बिजली देना तय किया गया है।

5. अपराधियों पर शिकंजा उन्हें गिरफ्तार करना या उनका एनकाउंटर करना अब तक उत्तर-प्रदेश में लगभग 2400 एनकाउंटर हो चुके है ।

6. किसानों की कर्ज माफी।

7. गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान।

8. गोरखपुर में AIIMS की स्थापना में तेजी से काम करना।

9. लखनऊ के बाद कुछ अन्य शहरों जैसे वाराणसी, मेरठ, गाजियाबाद में मेट्रो ट्रेन शुरू करने के लिए DPR तैयार कर केंद्र सरकार को भेजना।

10. काशी विश्वनाथ न्यास परिषद की स्थापना और काशी विश्वनाथ परिसर कॉरिडोर के लिए कदम बढ़ाना । इस सम्बंध में एक विधेयक भी पास करवाया गया है।

11. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बनाने के लिए तेजी से काम करना।

12. एक जिला एक उत्पाद योजना।

13. रिजिनल कनेक्टिविटी स्कीम।

14. बनारस के घाटों पर फसाद लाइट लगवाने की योजना ।

15. वाराणसी में गंगा जी मे क्रूज का संचालन जिसमे बैठकर कोई भी वहां के घाटों की सैर कर सकता है ।

16. UP इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से 4.80 लाख करोड़ का निवेश उत्तर-प्रदेश में करवाने के लिए कदम बढ़ाना। जिसनें 60 हजार करोड़ के निवेश को हरी झंडी भी दिखा दी गई है।

17. उत्तर-प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए कैमरे लगवाना और कड़ाई से परीक्षाओं का आयोजन करवाना| सरकारी नौकरियों के लिए होने वाले परीक्षाओं को भी नकल विहीन करवाने की कोशिश परंतु इसमे अभी सफलता नहीं मिल रही है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

18. यूपी के जिन क्षेत्रों में मंदिरों में भजन चलने पर पथराव होता था वो बंद हो गया, जिन थानों में जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगा दी गई वो फिर से चालू हो गई।

योजनाओं को ज़मीन पे आने में तो समय लगता ही है, और अभी इनका कार्यकाल भी अभी पूरा नहीं हुआ है। फिर भी एंटी रोमियो दल की वजह से लड़कियों पे मोस्टेलेशन कम हुआ है। सरकारी दफ्तरों की हालत भी कुछ सुधर गई है, जैसे अब दफ्तर में अधिकारी या कोई भी पान, गुटखा नहीं खा सकता है। सरकारी विभाग में इनका एक और अच्छा काम, पिछली सरकार अपनी निजी सचिव के रूप में अपने रिश्तेदारो और मित्रों जैसे कई लोगो दामाद बनाकर बैठा कर खिलाती थी, उन सब की छुट्टी कर दिया गया,जो की बहुत बड़ा काम है, इसका नाजयज फायदा बहुत उठाया जाता था और रही बात गौ माता की तो, इनकी हत्या बंद तो नहीं हुई। लेकिन काफी हद तक कम हो गयी है।

फिलहाल जो भी मिला हमें वो सब हमने आपके सामने सब थाली में परोस दिया है पढ़ ले ये सब बाते और हां अगर लगे की सही है तो उत्तर प्रदेश में रहने वालो को शेयर करे.

और हां आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे अपने सवाल पूछ सकते है धन्यवाद |

Credit – Pankaj Mishra