कर्नाटक विधानसभा चुनाव, दो साल बाद चुनावी रैली को संबोधित करती नजर आएंगी सोनिया गांधी

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी करीब दो साल के बाद किसी चुनावी रैली को संबोधित करती नजर आने वाली है. जैसे-जैसे कर्नाटक विधानसभा चुनाव नजदीक आते नजर आ रहें है वैसे- वैसे जीतने के लिए पार्टी अपना कोई न कोई दाव चल रही है. इस बार सत्ता बचाने के लिए कांग्रेस भी अपनी पूरी ताकत झोंकती नजर आ रही है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी आज कनार्टक के विजयपुरा (बीजापुर) में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी. काफी टाइम से चुनावी प्रचार से दूर रहने वाली सोनिया गाँधी ने इस बार सत्ता बचाने के लिए चुनावी रैलियों में वापसी का फैसला लिया है.

बता दें आज कर्नाटक में सोनिया गांधी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रैली को संबोधित करेंगे. वहीं मोदी अपनी चुनावी प्रचार अभियान की शुरआत सुबह करेंगे, जबकि सोनिया एक मात्र चुनावी जनसभा को शाम को विजयपुरा में संबोधित करेंगी

जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी आज बीजापुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी. राहुल गांधी के कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली बार है, जब सोनिया गांधी चुनावी प्रचार में हिस्सा लेंगी. इससे पहले उन्होंने अपने आप को सभी चुनावी रैलियों से अलग रखा था.

बता दें कि राहुल गांधी को दिसंबर 2017 में कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था, तब सोनिया गांधी सिर्फ कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में ही दिखाई देती थी. उन्होंने चुनावों से दूरी बना ली थी, लेकिन एक बार फिर वे कर्नाटक में चुनाव प्रचार करती नजर आएंगी. उनका नाम कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी शामिल है. बता दें पहले ही राहुल ने कर्नाटक में पार्टी को मजबूती देने और दोबारा सत्ता को पाने के लिए काफी कोशिश करना शुरू कर दिया है. गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर 12 मई को एक चरण में मतदान होना, जिसकी मतगणना 15 मई को होगी।

इससे पहले सोनिया गांधी को वाराणसी में दो अगस्त 2016 में चुनावी रैली को संबोधित करते देखा था. जिसे दौरान उनकी तबियत खराब हो गई थीं. जिसके बाद उनकी अनुपस्थिति में राहुल गांधी ने पार्टी के चुनावी प्रचार की कमान संभाला थीं।