सोनिया गांधी का जी की कोठी दिल्ली में कहां पर है

Sonia gandhi
Sonia gandhi

सोनिया गांधी का जन्म 9 दिसम्बर, 1946 को हुआ. वह एक भारतीय राजनेता और राजीव गांधी की पत्नी हैं,वे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष भी रही हैं तथा वर्तमान में भी अंतरिम रूप से वो कांग्रेस की अध्यक्ष है. भारत के लगभग सभी क्रेंद्रीय नेता दिल्ली में ही रहते हैं. तो आज हम आपको बताएंगें कि सोनिया गांधी का निवास स्थान दिल्ली में कहां पर है.

10 जनपथ
सोनिया गांधी

आपको बता दें कि दिल्ली में सोनिया गांधी जी 10 जनपथ पर रहती हैं. आपको ये भी बता दें कि सोनिया गांधी का निवास स्थान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निवास स्थान 7 RCR से भी बड़ा है. आपको बता दें सेंट्रल पब्लिक डिपार्टमेंट के अनुसार प्रधानमंत्री निवास 14,101 वर्ग मीटर में बना हुआ है तथा 10 जनपथ का आकार 15,181 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला है

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अगर कोई दंगा होता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा केंद्र या राज्य

केवल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उप- राष्ट्रपति हामिद अंसारी का निवास 10 जनपथ से बड़ा है. जहां राष्ट्रपति भवन, उप राष्ट्रपति निवास और 7 RCR आधिकारिक निवास हैं वहीं 10 जनपथ गांधी परिवार को आवंटित किया गया है.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.