उन्नाव कांड के बाद, लड़कियों ने कहा- रसूखदारों के खिलाफ शिकायत करने पर मेरे साथ भी…

420

देश में इन दिनों उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे की घटना सुर्खियों में बनी हुई है। मगर इससे इतर, सूबे की छात्राएं घबरायी हुई हैं। दरअसल, उत्तर प्रदेश की पुलिस एक अभियान चल रहा है, जिसमें छात्राओं को वीमेन हेल्पलाइन के बारे में बताया जा रहा है। इस दौरान एक स्कूली छात्रा ने पुलिसकर्मियों ऐसा सवाल पूछा लिया कि पुलिस वालों ने जवाब देने वक्त लगा दिया।

बाराबंकी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्रा ने सवाल किया, “आपके कहने के मुताबिक अगर हमारे साथ कुछ गलत हुआ तो हम टोल फ्री नंबर पर फोन करके पुलिस को जानकारी दें, लेकिन हम जिसकी शिकायत कर रहे हैं। अगर उसे इस बात का पता चल गया और उसने मेरा एक्सीडेंट करा दिया, तो क्या होगा?”   

Unnao Kand 1 -

इसके बाद छात्रा ने कहा, “पुलिस मेरी कैसे मदद करेगी? क्या विरोध करने पर मुझे न्याय मिलेगा? क्योंकि उन्नाव में एक लड़की के साथ एक विधायक ने गलत काम किया और अब जब वह उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, तो उसका एक्सीडेंट करा दिया गया। जिससे वह अब भी जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है।”

छात्रा का सवाल सुनने के बाद पुलिस अधिकारी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने महज यह कहा कि टोल फ्री नंबर पर फोन करने वाली हर शिकायतकर्ता की पूरी मदद की जाएगी।

बता दें कि यूपी की बाराबंकी पुलिस इन दिनों स्कूली छात्राओं के लिए एक अभियान चला रही है जिसमें छात्राओं को वीमेन हेल्पलाइन के बारे में बताया जा रहा है। इस बुधवार को भी एक ऐसा ही कार्यक्रम एक स्कूल में चल रहा था और इसी दौरान एक छात्रा के सवाल से पुलिस के अधिकारी हैरत में रह गए।

वहीं, आपको ये भी बता दें कि उन्नाव रेप पीड़िता और वकील के सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो जाने के बाद उनका इलाज चल रहा है। दोनों जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे हैं। इसके अलावा, आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को भाजपा ने पार्टी से बाहर कर दिया है। मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

ये भी पढ़ें : पानी के बाद बिजली फ्री, केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान