Thursday, August 13, 2020
Home Breaking News Hindi INX case : चिदंबरम को इन शर्तों पर सुप्रीम कोर्ट ने दी...

INX case : चिदंबरम को इन शर्तों पर सुप्रीम कोर्ट ने दी बेल

- Advertisement -

आखिरकार इतनी मशक्कत के बाद पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम जो INX मनी लॉन्डिंग मामले में जेल गए थे, उन्हें जमानत मिल ही गई है। चिदंबरम ने इस मामले में आए हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी, जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला रिज़र्व कर लिया था। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने 2 लाख के बॉन्ड के साथ यह जमानत दी है।

वह पिछले 106 दिनों से जांच एजेंसी या न्यायिक हिरासत में थे। चिदंबरम के लिए यह एक रहत की खबर है। लेकिन चिदंबरम को कुछ शर्तों पर जमानत मिली है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार चिदंबरम को यह आदेश दिए गए है की वो इस केस पर कोई भी सार्वजनिक बयान या इंटरव्यू न दें। इसके साथ ही दो-दो लाख का निजी मुचलका और बेल बांड निचली अदालत में देना होगा, कोर्ट की इजाजत के बिना देश छोड़ कर नहीं जाएंगे, ED जब भी पूछताछ के लिए बुलाएगी पेश होना होगा, गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास नहीं करेंगे, केस की जांच में सहयोग करना होगा, सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे यह ऐसी शर्ते है जिनके आधार सुप्रीम कोर्ट ने पी. चिदंबरम की जमानत याचिका को मंजूरी दी।

15 नवंबर को दिल्ली हाई कोर्ट में आईएनएक्स-मीडिया से जुड़े में मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की जमानत याचिका की अपील की गई थी, जिसे हाई कोर्ट ने सरासर खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें : भाजपा की गिरी सरकार,’ CM कौन होगा?’, संशय अब भी बरकरार

हाई कोर्ट के इसी आदेश को पी. चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सुनवाई की और हाई कोर्ट का फैसला रद्द करते हुए पी. चिदंबरम को जमानत दे दी।

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

रेलवे की दूसरी प्री-बिड कॉन्फ्रेंस : IRCTC समेत 23 कंपनियां हुई शामिल, जानिए कब तक चलेंगी ट्रेनें

नई दिल्ली : देश में प्राइवेट ट्रेन (Private Trains) चलाने के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने दूसरी प्री-बिड कॉन्फ्रेंस (Pre Bid Conference)...

प्राइवेट जेट और होटल ही नहीं आइलैंड भी खरीदना चाहती थीं Rhea Chakraborty!

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड के बाद से ही लोग उनकी गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस रिया...

Russia to start producing COVID-19 vaccine within 2 weeks

Russia will start the production of its COVID-19 vaccine within two...

23 companies attend Railways’ meet for running private trains

A total of 23 companies, including some PSUs, have shown interest...