Sushant Suicide Case: मुंबई पुलिस को शेखर कपूर ने दिया बयान, खोले ये तमाम राज!

Monthly / Yearly free trial enrollment


नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या (Sushant Singh Rajput Suicide) मामले में मुंबई पुलिस काफी गंभीरता से जांच में जुटी है. इस मामले में अब तक पुलिस ने तकरीनब 30 से भी ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए हैं. सुशांत की मौत के दिन से ही इस केस में निर्देशक शेखर कपूर के बयान को अहम माना जा रहा था. जिसकी वजह थी उनका सुशांत की आत्महत्या के बाद आया एक ट्वीट. जो यह जता रहा था कि शेयर को सुशांत के दुखों का अंदाजा था. अब शेखर कपूर ने एक ईमेल के जरिए पुलिस को अपना बयान दिया है. जिसमें इस मामले के कई अहम राज खुले हैं. 

दरअसल शेखर कपूर की आगामी फिल्म ‘पानी’ में सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में लिए गए थे. यह यशराज बैनर के तले बनने जा रही थी. हमारी सहयोगी वेबसाइट Bollywoodlife.com की मानें तो इस फिल्म के कारण ही सुशांत ने ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’, ‘पद्मावत’ समेत 10 फिल्मों को ठुकरा दिया था. लेकिन यह फिल्म बन नहीं सकी तो सबके मन में एक ही सवाल था कि आखिर यह फिल्म क्यों नहीं बनी? 

अब शेखर कपूर ने एक ईमेल में मुंबई पुलिस के सवालों का जवाब देकर इस मामले से कई राज से पर्दाफाश कर दिया है. क्योंकि इस बयान में शेखर कपूर ने बताया है कि ‘पानी’ को बंद करने के पीछे क्या कारण था और सुशांत को अच्छी फिल्में मिलना क्यों बंद हो गई थी?

इस बयान में शेखर कपूर ने बताया है कि फिल्म ‘पानी’ उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था और इस फिल्म पर उन्होंने 10 साल तक काम किया था. उन्होंने लिखा है कि यह 150 करोड़ के बजट पर बनने जा रही यह फिल्म वह पहली बार आदित्य चोपड़ा के पास साल 2012-13 में लेकर गए थे. जिसके बाद फिल्म को 2014 से शुरु करने का फैसला किया गया. इस फिल्म के प्री-प्रोडक्शन में 7 करोड़ रुपए खर्च भी किया गया. जिसके बाद इस फिल्म के सुशांत के लीड रोल में होने पर मुहर भी लगा दी थी.

सुशांत जुटे थे जी तोड़ तैयारी में 
शेखर कपूर ने यह भी बताया है कि इस फिल्म में सुशांत ‘गोरा’ नाम के शख्स का किरदार निभाने वाले थे और फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद ही वह इस किरदार के लिए कड़ी मेहनत करने लगे थे. इसके लिए वह हर एक वर्कशॉप को ज्वाइन करते थे. उन्होंने बताया कि सुशांत इस फिल्म की तैयारी में इतना डूब गए थे कि यशराज फिल्म्स के हर एक प्रोडक्शन मीटिंग में भी बैठने लगे थे. क्योंकि वह फिल्म से जुड़ी हर बारीक चीज पर नजर रखना चाहते थे. 

क्यों बंद हुई ‘पानी’ 
शेखर कपूर ने इस फिल्म के बंद होने की वजह से पर्दा उठाते हुए बताया कि क्रिएटिव डिफरेंस के कारण आदित्य चोपड़ा ने इस फिल्म को बंद करने का फैसला लिया. क्योंकि शेखर कपूर इस फिल्म में कोई भी चेंज नहीं चाहते थे जबकि आदित्य फिल्म की कहानी में बदलाव करने की डिमांड कर रहे थे. दोनों एकमत नहीं थे तो फिल्म अटक गई. 

शेखर के पास रोए थे सुशांत
शेखर कपूर ने बयान में बताया है कि इस फिल्म के बंद हो जाने की खबर ने सुशांत पर गहरा असर डाला था. वह काफी परेशान हो गए थे और घंटों फोन पर रोया करते थे. सुशांत सिंह राजपूत इतने इमोशनल हो गए थे कि शेखर से मिलने के बाद वो उनके कंधे पर सिर रखकर भी रोए थे.

सुशांत ने बताई थी सौतेले व्यवहार की बात
इस फिल्म के बंद होने पर शेखर कपूर लंदन चले गए थे. लेकिन लंदन से आने के बाद वह जब सुशांत से मिले तो उन्होंने बताया था कि वो यशराज फिल्म्स के साथ अपने पूरे कॉन्टैक्ट खत्म कर चुके हैं. सुशांत ने इसी समय उनसे यह भी कहा था कि इंडस्ट्री में अब उनके साथ काफी सौतेला बर्ताब किया जा रहा है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 





Source link