Wednesday, August 12, 2020
Home Breaking News Hindi TATA पावर गुजरात के राघनेस्दा सोलर पार्क में 100 MW की परियोजना...

TATA पावर गुजरात के राघनेस्दा सोलर पार्क में 100 MW की परियोजना करेगा चालू

- Advertisement -

टाटा पावर की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (TPREL) को गुजरात के राघनेस्दा सोलर पार्क में 100 मेगावाट की सौर परियोजना विकसित करने के लिए राज्य उपयोगिता गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (GUVNL) से लेटर ऑफ़ अवार्ड (LOA) प्राप्त हुआ है। कंपनी ने मार्च 2019 में GUVNL द्वारा जारी किए गए 700 मेगावाट के टेंडर की वजह से यह पाया था, जिसकी छत की दर 2.70 / kWh थी।

इससे 25 साल के लिए वैध बिजली खरीद समझौते (PPA) के तहत बिजली की आपूर्ति की जाएगी। परियोजना को PPA के निष्पादन की तारीख से 15 महीनों के भीतर चालू किया जाना है।

इस टेंडर के साथ कार्यान्वयन के तहत TPREL की क्षमता 500 मेगावाट हो जाएगी, जो कि 2,268 मेगावाट की परिचालन क्षमता (931 मेगावाट पवन और उपयोगिता पैमाने पर 1337 मेगावाट सौर क्षमता सहित) के अतिरिक्त है।

इस उपलब्धि पर बोलते हुए टाटा पावर के CEO और एमडी प्रवीर सिन्हा ने कहा, “हम सौर ऊर्जा उत्पादन के माध्यम से स्वच्छ और हरित ऊर्जा के लिए अपने देश की प्रतिबद्धता की प्राप्ति में योगदान करने के लिए खुश हैं।”

टाटा पावर के रिन्यूएबल अध्यक्ष आशीष खन्ना ने बताया, “स्वच्छ ऊर्जा स्रोतों से टाटा पावर की कुल उत्पादन क्षमता का 35-40% उत्पन्न करने के हमारे प्रयास में यह एक योजना एक मील के पत्थर की तरह है। हमें उम्मीद है कि हम अपनी क्षमताओं का निर्माण करते रहेंगे, उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और चारों ओर हाई बेंचमार्क बनाएंगे।”

कंपनी को हाल ही में GUVNL द्वारा नवीनतम धोलेरा सौर नीलामी में 250 मेगावाट से सम्मानित किया गया था, जिसकी कीमत रू। 2,75 / kWh थी।

- Advertisement -
mm
Pradeep Vermahttps://www.news4social.com
Hindi literature , Films Enthusiastic, Screenplay Writer and Cricket Lover.
- Advertisment -

Most Popular

बड़ा खुलासा: गलवान वैली झड़प से पहले ही चीन ने तिब्बत में तैनात कर दिए थे T-15 टैंक

नई दिल्ली: साल जून में भारत और चीन के सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख की गलवान वैली में हुई हिंसक भिड़ंत केवल एक...

DNA ANALYSIS: कोरोना काल में श्रीकृष्ण के ‘दर्शन’, कोविड-19 से जूझने की शक्ति हैं ‘गोविंद’

नई दिल्ली: भगवान श्री कृष्ण का एक नाम गोविंद भी है. इसलिए आप इसे Covid-19 के दौर में भगवान गोविंद के वो मंत्र...

Received wrong challan for your vehicle? Here is what you can do next

If you live in Delhi and have received a wrong challan...

इनकम टैक्स का सर्च ऑपरेशन, 1000 करोड़ रुपए के हवाला कारोबार का खुलासा

नई दिल्ली: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कुछ चीनी नागरिकों और उनके भारतीय सहयोगियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया है. सूत्रों से मिली जानकारी...