स्कूल में टीचर ने किया महिला के साथ नागिन डांस, वीडियो हुई वायरल

ऐसा कहा जाता है कि एक टिचर अपने बच्चों को पढ़ाने और आगे बढ़ने का तरीका बताती है. लेकिन राजस्थान के जालोर के एक सरकारी स्कूल में टीचर्स की एक अनोखी शिक्षा देखने को मिली है.

राजस्थान के जालोर में सरकारी स्कूल के टीचर्स ने ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान नागिन डांस किया. जिसके लिए एक टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है. ब्रेक के दौरान तीन टीचर्स को नाचते हुए देखा गया है. जिसमें से एक मास्टर ट्रेनर है. जिसे ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित करने के लिए भेजा गया था.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद बुधवार को शिक्षकों में से एक को निलंबित कर दिया गया. वहीं अन्य दो को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है जब इस मामले को लेकर जालोर के जिला शिक्षा अधिकारी अशोक रोशवाल से बात कि गई, तो उन्होंने बताया कि ”हमने एक शिक्षक को निलंबित किया है. जिसने डांस करना शुरू किया था. अन्य दो लोगों से इसका कारण पूछा है.

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा है कि जिन टिचरों से कारण पूछा गया है उनकी अभी-अभी भर्ती हुई है और नियमों के बारें में नहीं जानते है. डांस करना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन स्कूल के हर नियमों का पालन करना होगा. फिर वह चाहें कोई भी टिचर क्यों न हो.

हालांकि, निलंबन आदेश पर विभाग के कुछ शिक्षकों ने आपत्ति जताई है. तो वहीं एक शिक्षक ने पत्रकार से बातचीत के दौरान कहा है कि वे ब्रेक के समय में अन्य शिक्षकों के साथ आनंद ले रहे थे. इसमें अशिष्ट या हानिकारक क्या है? क्या कोई सरकारी कर्मचारी सहकर्मियों के साथ अच्छा समय नहीं बिता सकता? क्या ये उचित नहीं है.”

यह भी पढ़ें : राजस्थान चुनाव: नगर परिषद की 6 सीटों पर किसने की जीत हासिल

यहां पर अगर हम एक अलग नजरिए से देखें. तो यहीं बात सामने आती है कि हर किसी को अपनी जिंदगी जीने का हक है, लेकिन यहां बात स्कूल की है. जहां पर बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जाती है और अगर टिचर ही इस तरह की हरकत पर उतर जाए, तो क्या यह गलत नहीं है.