गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने के लिए टॉयलेट में बैठा रहा यह शख्स, बनाया यह रिकॉर्ड

347
http://news4social.com/?p=53613

कभी कभी लोग रिकॉर्ड बनाने के लिए बहुत उटपटांग चीज़े करते हैं। ठीक इसी तरह बेल्जियम के एक आदमी ने किया है। गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के प्रयास में बेल्जियम के जिमी डी फ्रेन ने 11 जुलाई, 2019 को बेल्जियम के ओस्टेंड में सबसे लंबे समय तक टॉयलेट सीट पर बैठने के नए रिकॉर्ड के लिए एक कैफे में टॉयलेट पर बैठने का फैसला किया। 48 साल के जिमी डे फ्रेनने बस ड्राइवर बनना सीख रहें है, उसने खुद को विशेष रूप से स्थापित एक टॉयलेट सीट पर 165 घंटे बैठने की चुनौती दी, लेकिन 116 घंटे घंटे के बाद उसने हाथ खड़े कर दिए।

उन्होंने कहा, ”सेल्फ-मॉकरी सबसे अच्छी कॉमेडी है। मैं यह क्यों कर रहा हूँ? क्यों नहीं?’ डी फ्रेनने ने रॉयटर्स टेलिविज़न को बताया कि मुझे अच्छा लगता है जब लोग मेरा मजाक उड़ाते है, क्योंकि तब मैं उनके साथ भी ऐसा ही कर सकता हूं।

ओस्टेंड में ‘फिलिप बार’ इसके लिए खुला रहा। ताकि परिवार और दोस्त के लोग जिमी डी फ्रेन से बात कर सके। आपको बता दें कि जिस टॉयलेट सीट पर वह बैठा था वह इसी बार में थी।

इस चैलेंज के दौरान डी फ्रेन को हर घंटे के बाद पांच मिनट की छूट दी जाती थी। दिलचस्प बात यह थी कि उसे टॉयलेट करने के लिए भी ब्रेक दिया जाता था।
इतने लंबे समय तक बैठना इतना आसान नहीं था जितना कि लगता है।

डी फ्रेन ने कहा, “मैं बहुत थक गया था और मेरे पैर में चोट लगी थी, लेकिन मुझे अपनी सफलता पर विश्वास है और इस रिकॉर्ड को आधिकारिक बनाने की कोशिश कर रहा हूं।”

शौचालय पर बैठने का कोई आधिकारिक विश्व रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन डी फ्रेन ने कहा कि उसने पता लगाया था उससे पहले भी एक बन्दे ने 100 घंटे टॉयलेट सीट पर बैठकर यह रिकॉर्ड बनाया था।

यह भी पढ़ें: Tiktok अब और ज्यादा होगा मजेदार, आया ये शानदार फीचर

डी फ्रेन ने कहा कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को इस कोशिश के बारे में पता था। इसीलिए स्थानीय अधिकारी और वहाँ मौजूद गवाह इसे सत्यापित करने के लिए चेक बना रहे थे।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में कोई भी टिप्पणी के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं था।