बेंगलुरु : मॉल 8 जून को खुलेंगे, लेकिन अब सब बदला-बदला होगा; यह होंगे नियम

बेंगलुरु : मॉल 8 जून को खुलेंगे, लेकिन अब सब बदला-बदला होगा; यह होंगे नियम

प्रतीकात्मक फोटो.

बेंगलुरु:

Lockdown: पूरे देश के साथ-साथ बेंगलुरु में भी 8 जून से मॉल खुल जाएंगे, लेकिन अब मॉल में शॉपिंग पहले की तरह नहीं हो सकेगी. अब मॉल में जाने वालों को कई नियमों और प्रक्रिया का पालन करना होगा. मॉल में जाने वालों को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा, यह ज़रूरी है. मॉल में कई तरह की सावधानियां बरतनी होंगी.

मास्क और आरोग्य सेतु ऐप के बगैर कोई भी मॉल में दाखिल नही हो सकेगा. कैमरा स्कैनर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के शरीर का तापमान लेगा. अगर बुखार हुआ तो उसे वापस भेजा जाएगा. फीनिक्स मॉल के वरिष्ठ डायरेक्टर गजेंद्र सिंह ने कहा कि “अगर टेम्परेचर किसी का निर्धारित सीमा से ज़्यादा हुआ तो हमारा ट्रेंड स्टाफ उसको आइसोलेशन रूम में ले जाएगा और फिर एसओपी के तहत अस्पताल.”

मॉल में दाखिल होने के बाद आपके पास जो भी समान होगा, वह सेनिटाइज़ किया जाएगा. लिफ्ट में भी उतने ही लोग जा पाएंगे जितन लोगों को इजाजत होगी. एस्कलेटर में भी मार्किंग की गई है. दो सीढ़ी छोड़कर ही खड़े होना होगा. पेमेंट सामान का हो या पार्किंग का, सब कुछ कैशलेस होगा. दुकानों में भी कायदा होगा.

मॉल अगर चाहें तो एयरकंडीशनिंग कर सकते हैं. लेकिन तापमान 24 डिग्री सेंटीग्रेट से ज्यादा नहीं होना चाहिए. इसके साथ ताज़ा हवा और ह्युमिडिटी भी बनाए रखनी है.

Source link