काबा और मक्का में राम मंदिर निर्माण पर पोस्ट लिखने वाले को किया गिरफ्तार

मंदिर
काबा और मक्का में राम मंदिर निर्माण पर पोस्ट लिखने वाले को किया गिरफ्तार

साऊदी अरब में एक व्यक्ति जोकि एक भारतीय नागरिक है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. यह व्यक्ति कर्नाटक के उडुपी का रहने वाला है. जिसने फेसबुक पर लिखा था ककि काबा और मक्का में राम मंदिर बनेगा. इसी के साथ साऊदी के क्राउन किंग मोहम्मद बिन सलमान पर भी निशाना साध गया था.

बता दें कि सऊदी में सरकार के खिलाफ कोई भी टिप्पणी करना बड़ा जुर्म माना जाता है. और जो भी इस तरह के काम को अंजाम देता है उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाती है. खबरों के मुताबिक यह पता चला है कि जिस व्यक्ति ने फेसबुक पर लिखा था वह व्यक्ति एक दम्मम में एक एयर कंडीशनर कंपनी में काम करता है.

21 दिसंबर को उन्होंने फेसबुक पर ईशनिंदा वाली पोस्ट डाली थी. जिसमें काबा में राम मंदिर निर्माण की बातें कही गई थी. काबा पूरी दुनिय में मुस्लिमों का सबसे पवित्र स्थल माना जाता है. इस पोस्ट को फेसबुक में डालने के बाद पुलिस ने बंगेरा को गिरफ्तार कर लिया, फिलहाल वह पुलिस के हिरासत में है.

यह भी पढ़ें : NASA के प्लेन टेस्ट सफल होने पर सिर्फ 8 घंटे में पहुंचेगे न्यूयॉर्क से दिल्ली

वहीं जैसे ही इस पोस्ट को फेसबुक में डाला, वैसे ही इस पोस्ट पर कई लोगों के कमेंटस भी आने लग गए. खबरों के मुताबिक यह जानकारी मिली है कि पोस्ट के वायरल होने के बाद दम्मम पुलिस तुरंत हरकत में आई और पोस्ट डाले जाने के घंटे भर के भीतर बंगेरा को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के फौरन बाद बंगेरा की कंपनी ने भी कार्रवाई की और उन्हें नौकरी से निकाल दिया. कंपनी ने कहा कि बंगेरा ने अपने निजी अकाउंट पर जो कुछ लिखा वह आपत्तिजनक है और कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक नामंजूर भी.