थम नहीं रही कोरोना केसों की रफ्तार, मुंबई के तीन बड़े उपनगरों में 10 दिन का सख्‍त लॉकडाउन..

थम नहीं रही कोरोना केसों की रफ्तार, मुंबई के तीन बड़े उपनगरों में 10 दिन का सख्‍त लॉकडाउन..

मुंबई और उपनगरों में कोरोना के केसों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुंंबई:

Coronavirus Pandemic: देश में कोरोना के केसों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है. महाराष्‍ट्र राज्‍य और महानगर मुंबई में कोरोना का संक्रमण (Coronavirus cases in Maharastra) लगातार जारी है. राज्य में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 4878 नए मामले आए. खास बात है कि मुंबई में संक्रमण का औसत पिछले कई दिनों से 1000 के करीब है लेकिन मुंबई से लगे ठाणे, मीरा भायंदर, कल्याण -डोम्बिवली और नवी मुम्बई में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अकेले ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 हजार पार कर गई है जबकि मीरा भायंदर में यह संख्‍या 3 हजार के पार है. इसी तरह कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका इलाके में कोरोना प्रभावितों की संख्‍या 7 हजार पार कर गई है. इन इलाकों में संक्रमण को बढ़ते देख अब 10 दिन के लॉकडाउन (10-day Lockdown) की घोषणा की गई, इस दौरान सिर्फ अत्यावश्यक और मेडिकल सेवा की ही इजाजत होगी.बाकी सभी छूट रद्द कर दी गई है.

यह भी पढ़ें :क्या हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों में कोरोना से मौत का खतरा?

ठाणे महानगरपालिका आयुक्त डॉ विपिन शर्मा ने कल यानी दो जुलाई से शुरू हो रहे 10 दिन के लॉकडाउन पर कहा कि ठाणे में कोरोना के केस चार-पांच दिन से तेजी से बढ़़ेे हैं,इसकी चेन को तोड़ना जरूरी है. इसके लिए दो जुलाई से 10 दिन का लॉकडाउन शुरू किया है. उन्‍होंने लोगों से लॉकडाउन के दौरान सहयोग करने और नियमों का पालन करने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अत्‍यावश्‍यक सेवाएं जारी रहेंगी.

गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस के केसों की रफ्तार भी कम होने का नाम  नहीं दे रही. पिछले 24 घंटे में COVID-19 से सबसे ज्यादा 507 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना संक्रमितों की तादाद 5,85,493 हो गई है जबकि अब तक COVID-19 से 17,400 लोगों की जान जा चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 18653 नए मामले आए हैं. राहत की बात यह है कि देश में 3,47,979 लोग कोरोना को हराने में कामयाब रहे हैं.

Source link