हल्ला बोल में आपत्तिजनक बयान पर सोशल वर्कर की आवाज़ ऑफ एयर करवाई गयी

577

जम्मू- कश्मीर के शोपियों में सुरक्षाबलों द्वारा फायरिंग के दौरान दो आम नागरिकों को मारा गया था. सैनिकों पर एफआईआर दर्ज की गयी थी. सेना पर अभी एफआईआर का मामला शांत नहीं हुआ है. दो नागरिकों के मारे जाने पर सेना के खिलाफ लोगों का विरोध अब भी जारी है. आजतक के चर्चित शो ‘हल्ला बोल में सेना के वार-प्रतिवार को लेकर जमकर डिबेट हुई.

Aaj tak -

मशहूर पत्रकार अंजना ओम कश्यप के शो ‘हल्ला बोल’ में सामाजिक कार्यकर्ता और अन्य मेहमानों के बीच इस मुद्दे पर काफी तीखी बहस हुई.

हल्ला बोल में सामाजिक कार्यकर्ता बाबर कादरी ने सेना की कड़ी निंदा की. बाबर ने सेना की आलोचना करते हुये कहा कि ‘यहाँ की फ़ौज खून की प्यासी है’. आरएसएस समर्थक राकेश सिन्हा ने तुरंत कादरी का विरोध  किया और बाबर कादरी को सेना के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करने से रोका. समर्थक राकेश सिन्हा के मुताबिक कादरी ने सेना के लिए बहुत ही गलत शब्दों का प्रयोग किया है. इस तरह के निन्दात्मक शब्दों का प्रयोग किसी भी टीवी डिबेट शो में नहीं होना चाहिये. शो की होस्ट और एंकर अंजना ओम कश्यप ने भी तुरंत मामले में दखल देते हुए बाबर कादरी की बोलती बंद करते हुए अपने सहयोगियों को इशारा किया और कहा कि इनकी आवाज तुरंत म्यूट की जाए. अंजना ने कहा कि ऐसी बातें ऑन एयर नहीं होनी चाहिए. सेना का अपमान करने का हक़ ऐसे किसी को नहीं है.

साथ ही बाबर कादरी को शो के दौरान सेना के लिए की गयी टिप्पणी करने के लिए माफ़ी मांगने के लिए बोला गया है. राकेश सिन्हा के मुताबिक जो लोग देश की रक्षा कर रहे हैं. उसके लिए इस तरह की बात करना गलत है.

बाबर कादरी पर निशाना साधते हुये राकेश सिन्हा ने बोला है कि जब कश्मीर में बाढ़ आई थी. तब भारतीय सेना ने ही कश्मीरियों की जान बचाई थी. सेना इंसानियत को बचा रही थी. उस बाढ़ में कई लोग आपके परिवार के भी फंसे हुये थे. अगर सेना को ही कश्मीर से हटा दिया जाए तो आपका जीना दुश्वार हो जाएगा.