सेक्स के दौरान नहीं रखा इन बातों का ध्यान तो आ सकता है हार्ट अटैक

1
सेक्स के दौरान नहीं रखा इन बातों का ध्यान तो आ सकता है हार्ट अटैक

सेक्स एक ऐसी शारीरिक प्रक्रिया है जो जीवन में प्रजनन के अलावा भी बहुत खास महत्व रखती है। सेक्स रिलेशनशिप को बनाए रखने,एंटरटेनमेंट और सैटिस्फैक्शन पाने के लिए भी किया जाता है। सेक्स करना सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है।

एक स्टडी में पता चला है कि महीने में एक बार सेक्स करने की तुलना में सप्ताह में दो बार सेक्स करने वाले पुरुषों को दिल के दौरा पड़ने का खतरा कम होता है। सेक्स से शरीर में इम्यूनोग्लोबिन ए लेवल को बढ़ा देता है। इस से शरीर की इम्युनिटी बढ़ती है और सर्दी जुकाम जैसे रोग नहीं होते।

लेकिन क्या आपको पता है कि सेक्स की वजह से किसी को हार्ट अटैक भी आ सकता है। एक स्टडी के अनुसार सेक्स से हार्ट अटैक आने का खतरा 25 लाख में से सिर्फ एक में होता है लेकिन बहुत से लोगों को इसकी सही प्रक्रिया की जानकारी नहीं होती।

अगर बात की जाए सेक्स की तो ये एक एक्सरसाइज की तरह है जहा सेक्स की प्रक्रिया के दौरान व्यक्ति का खून का फ्लो बढ़ता है और धड़कन भी तेज़ होती है और यही उन कारणों में से एक है जिससे आपके दिल का दौरा पड़ने का खतरा बढ़ जाता है.

यह भी पढ़ें : ओरल सेक्स महिलाओं की तुलना में पुरूषों को क्यों पसंद है

ऐसे व्यक्ति जो शारीरिक कमज़ोरी अथवा जो व्यक्ति बोरिंग सेक्स लाइफ से परेशान होते है वो वायग्रा का सेवन करने लगते है जिससे उनके हार्ट मशल कमज़ोर होने लगता जिससे हार्टअटैक पड़ सकता है।