बीजेपी शासित इस राज्य में सीएम के खिलाफ विधायकों ने खोला मोर्चा

187

नई दिल्ली: गुजरात बीजेपी में कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. इस पर भाजपा पार्टी के तीन विधायकों ने बीते दिन यानि बुधवार को कहा कि सूबे में बाबा राज चल रहा है. इसके कारण प्रदेश के विकास में असर पड़ता दिखा रहा है. जिन विधायकों ने इस मुद्दे को लेकर बात उठाई है उनमें से केतन इमानदार, योगेश पटेल और मधु श्रीवास्तव है.

इसं तीन विधायकों ने मीडिया से बातचीत करने से पहले बंद दरवाजे में देर तक वार्ता की है. इन विधायकों ने यह दावा किया है कि पार्टी के अन्य 20 और विधायक भाजपा से नाराज है. इन्होंने इस मुद्दे को दिल्ली में आलाकमान के सामने उठने की बात कही है. विधायकों द्वारा लिए गए इस फैसले को सीएम रुपानी के खिलाफ बगावत माना जा रहा है.

three gujarat bjp mla revolted against cm vijay rupani says we are being ignored 1 news4social -

क्या है विधायकों के नाराजगी की अहम वजह

अहमदाबाद मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, इन विधायकों के नाराज होने की अहम वजह यह है कि इनके मुताबिक राज्य नेतृत्व इन्हें महत्व नहीं देता है. इन्होंने कहा कि उन्हें अफसरों से मुलाकात करने के लिए भी काफी रुकाया जाता है. और जब कभी जनता से जुड़े कुछ मुद्दे को इनके समकक्ष रखो तो सरकारी अधिकारियों के तरफ से इन मुद्दे पर कोई जवाब नहीं आता है.

सावली के केतन इमानदार का बयान

इस नाराजगी में उतरे सावली के केतन इमानदार ने बताया कि हमारी नाराजगी मंत्री से नहीं है न ही पार्टी से है, बल्कि हमारी शिकायत सरकारी अधिकारियों से है, जो हमारी बात को नजरअंदाज करते है. हम लोगो जल्द ही दिल्ली में हाईकमान के साथ मीटिंग करेंगे. उन्होंने कहा हम जनता के प्रतिनिधि है और हमे जनता को इन चीजों पर जवाब देना होता है. बता दें कि इन विधायकों ने इस मुद्दे को तब उजागर किया है जब सीएम रुपानी राज्य से बाहर विदेश दौरे पर गए है. फिलहाल, रुपानी अपने इस दौरे पर इजरायल गये हैं और वे वह कृषि और जल स्वच्छता संबंधी मुद्दे पर नयी तकनीकी की जानकारी ले रहे है.

यह भी पढ़ें: गुजरात के भुज में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस, प्रोफेसर के मुंह पर पोती कालिख

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही अमित शाह गुजरात गए थे. उस वक्त वो 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर विचार-विमर्श करते राज्य के नेताओं के साथ मिले थे. उनके राज्य दौरे के आने के बाद से विधायकों के बगावती स्वर ने राज्य नेतृत्व को उनके गुस्से का शिकार बनाया. जब से इन तीन विधायकों ने यह कहा कि 20 और विधायक पार्टी से नाराज है, तब से गुजरात की सत्ता में हलचल सी मच गई है. गुजरात के 182 सीटों वाले विधानसभा में भाजपा के 99 विधायक है.बहरहाल, विधायकों द्वारा दिए इन बयानबाजी ने पार्टी की टेंशन काफी हद तक बढ़ा दी है.