तीन हफ़्ते की बच्ची ने कोरोना वायरस को दी मात

324
world news
तीन हफ़्ते की बच्ची ने कोरोना वायरस को दी मात

तीन हफ़्ते की बच्ची ने कोरोना वायरस को दी मात

स्कॉटलैंड में तीन हफ़्ते की बच्ची ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीत ली ,जिसके बाद ये दुनिया में एक ऐसा मामला है जहां इतनी कम उम्र में किसी ने इतना घातक वायरस को हराया है ,लेकिन इन दिनों में नवजात के परिवार वाले अथवा उसकी माँ ने डॉक्टर्स की मदद ली ,और नवजात की माँ ट्रेसी मैगवायर ने उस समय को याद किया जब उसने देखा कि एक डॉक्टर ने कोरोना वायरस का परीक्षण करने के लिए अपनी तीन सप्ताह की बच्ची की नाक में एक स्वैब डाला।

ट्रेसी ने कहा कि यह देखना बहुत दर्दनाक था,यह पहली बार था जब मैंने अपने बच्चे की आँखों में आँसू देखे। मैंने उसे पकड़ रखा था। मैं रो रही थी। हम उस स्थिति में एक-दूसरे का समर्थन कर रहे थे।”समय से पहले पैदा होने के कारण, बच्चे का वजन केवल डेढ़ किलो था। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर वह सिर्फ तीन हफ्ते की थी।उनका जन्म 26 मार्च को हुआ था। वह अपने समय से आठ सप्ताह पहले इस दुनिया में आई थी।

कोरोना वायरस को दी मात

परिवार के सदस्यों की सारी तैयारी पीछे छूट गई।स्वस्थ महसूस करने के बावजूद, ट्रेसी को बताया गया कि उसे प्री-एक्लेमप्सिया हो सकता है और लंकाशायर के विशावा अस्पताल में भेज दिया गया।पहले कुछ हफ्तों के बाद, स्नान करते समय उसके बच्चे में कुछ लक्षण थे जो इतने मामूली थे कि उन्हें पहचानना मुश्किल था।

ट्रेसी ने कहा कि यह खबर कि उनका बच्चा देश का सबसे कम उम्र का कोरोना रोगी बन गया था, दर्दनाक था।ट्रेसी ने बताया, डॉक्टरों ने मुझे बताया कि मेरी बच्ची ठीक है। घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन यह कोरोना सकारात्मक पाया गया है। वे मुझे सांत्वना देने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन मैं सिसक रही थी।”

यह भी पढ़ें : गूगल पर भिखारी सर्च करने पर आ रही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो

3 mont.h corona 1 -

“वह इतनी स्वस्थ लग रही थी, मैं सोच रही थी कि उसे वायरस का संक्रमण कब और कैसे हुआ? वह इतनी छोटी है, तो वह इसका मुकाबला कैसे करेगी? मैं कुछ सोच रही थी।पेटोन (बच्ची का नाम) को फेफड़े मजबूत करने के लिए स्टेरॉयड दिया गया था। नर्सों ने उसकी अच्छी देखभाल की।हालांकि, ऑपरेशन के बाद ट्रेसी को बताया गया कि उसे घर जाना होगा और 14 दिनों तक बच्चे से दूर रहना होगा।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.