TikTok में आ रहा है ऐसा फीचर जो फेसबुक को भी देगा टक्कर

964

धीरे धीरे Tik Tok बुलंदी के शिखर चूम रहा है। दुनिया भर में TikTok ऐप को 1.5 अरब बार डाउनलोड किया जा चुका है। भारत में Tik Tok का सबसे ज्यादा यूजर्स है । 1.5 अरब डाउनलोड के आंकड़े के साथ Tik Tok अब दुनिया के तेजी से बढ़ने वाले ऐप में से एक है. TikTok बाइट डांस नाम की एक कंपनी का ऐप है जो चीन की है और चीन टिक टॉक डाउनलोड के मामले में भारत से पीछे है।

तीसरे नंबर पर टिक टॉक डाउनलोड में अमेरिका का नंबर आता है। लेकिन अमेरिकी सरकार ने हाल ही में इस ऐप पर नेशनल सिक्योरिटी रिव्यू की शुरुआत की है, खबरों के अनुसार इस ऐप में एक नया फीचर आने वाला है. कंपनी एक ऐसा फीचर टेस्ट कर रही है जिसके तहत कॉन्टेंट क्रिएटर्स अपने बायो और पोस्ट में लिंक्स ऐड कर सकते हैं, यह लिंक ई-कॉमर्स वेबसाइट का भी हो सकता है और यहीं से खरीदारी करने का ऑप्शन दिया जाएगा।

टिक टॉक अभी के लिए सिर्फ एक शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म की तरह है, लेकिन नए फीचर से वीडियो इंटरनेट पर है जहां देखा गया है कि टिक टॉक यूजर्स डायरेक्ट टिक टॉक ऐप से ही लिंक क्लिक करके शॉपिंग कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : इंस्टाग्राम के इस नए फीचर से अब काइली जेनर भी होंगी परेशान

हाल ही में ये रिपोर्ट आई है कि ByteDance अब फेसबुक के कर्माचारियों को ज्यादा पैसे देकर हायर कर रही है, आने वाले समय में ऐसे कयास लगाए जा रहे है की टिक टॉक बहुत जल्द फेसबुक को पीछे छोड़ देगा।