यूपी में आज कैबिनेट मीटिंग, इतने करोड़ रूपये के बजट को मिलेगी मंजूरी

218

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज शाम पांच बजे से कैबिनेट बैठक बुलाई है. इस बैठक में कई अहम फैसलों को मंजूरी मिल सकती है.

15 हजार करोड़ रुपये के अनुपूरक बजट प्रारूप को मंजूरी मिल सकती है

उच्च स्तरीय सूत्रों के अनुसार, इस कैबिनेट बैठक में लगभग 15 हजार करोड़ रुपये के अनुपूरक बजट प्रारूप को मंजूरी मिल सकती है. इस अनुपूरक बजट में सड़क, बिजली व कई योजनाओं का कार्य पूरा करने समेत अन्य आवश्यक कामों के खर्चे के लिए धनराशि की व्यवस्था की गई है.

story supplementary budget of 15 thousand crores will be sanction today in uttar pradesh cabinet meeting 1 news4social -

अटल योजना से संबंधित दो प्रस्तावों को भी सहमती दी जाएगी

बता दें कि कैबिनेट मीटिंग में अनुपूरक बजट के प्रारूप को मंजूरी देने के बाद इसे पास कराने के लिए 19 दिसंबर को विधानसभा में पेश किया जाएगा. इस कैबिनेट मीटिंग में यूपी जल निगम के चेयरमैन के पद को दोबारा लाभ का बनाने के लिए यूपी जल संभरण तथा सीवर व्यवस्था संशोधन अध्यादेश-2018 के स्थान पर विधेयक के प्रारूप को मंजूरी दी जाएगी. कैबिनेट बैठक में नोएडा में पांच हजार वर्ग मीटर से अधिक के कमर्शियल प्लाटों के भूतल पर निर्माण का काम 40 फीसदी से बढ़ाकर 50 फीसदी एरिया में करने वाले प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है. इस बैठक में अटल योजना से संबंधित दो प्रस्तावों को भी सहमती दी जाएगी.