बाइक से बिहार लौट रहे मजदूरों के परिवार को ट्रक ने मारी टक्‍कर, 10 साल के बच्‍चे सहित दो की मौत..

बाइक से बिहार लौट रहे मजदूरों के परिवार को ट्रक ने मारी टक्‍कर, 10 साल के बच्‍चे  सहित दो की मौत..

हादसे में आलम मियां के बेटे दानिश की मौत हो गई

गोपालगंज (ब‍िहार):

Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस की महामारी के कारण प्रवासी मजदूरों को सबसे अधिक मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. देश में जारी लॉकडाउन के कारण हजारों की संख्‍या में मजदूरों के सामने रोजगार का संकट पैदा हो गया है और इनमें से कई दाने-दाने को मोहताज हैं. दूसरी ओर, तंगहाली की स्थिति में अपने साधनों से या पैदल लौट रहे मजदूरों में से कुछ को सड़क हादसे का भी शिकार होना पड़ रहा है. इन सबके बीच बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) से एक दर्दनाक खबर सामने आई है, जहां दो बाइक से जमुई जा रहे एक ही परिवार के सात लोगों को ट्रक ने कुचल दिया. हादसे में घटनास्थल पर ही एक मासूम बच्चे की मौत हो गयी, जबकि दूसरे ने इलाज के दौरान गोपालगंज सदर अस्पताल में दम तोड़ दिया.घटनास्थल पर एक मासूम बच्चे की मौत हो गयी, जबकि दूसरे ने इलाज के दौरान गोपालगंज सदर अस्पताल में दम तोड़ दिया. हादसे में घायल दो लोगों की हालत चिंताजनक बतायी गयी है, जिन्हे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल से मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है.

यह सड़क दुर्घटना मांझा थाने के छवहीं गांव के पास ईस्ट एंड वेस्ट कॉरिडोर (एनएच 28) पर हुई. मृतकों की पहचान बिहार के जमुई जिले झाझा थाने के टड़वां गांव निवासी आलम मियां का पुत्र दानिश (10) तथा अमजद मियां (34) के रूप में की गयी है. हादसे में मारे गए दानिश और अमजद चाचा-भतीजे थे.ट्रक चालक फरार बताया जा रहा है. पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

हादसे के बाद सामने आये वीडियो दिल को दहला देने वाले हैं. जिसमें सड़क पर इन प्रवासी मजदूरों की बाइक पड़ी है और बेटे को लेकर मां आंसुओं के सैलाब लिये रोती-बिलखती वहां खड़े लोगों से मदद मांग रही है. गोपालगंज सदर अस्पताल में बार-बार बेहोश हो रही पत्नी को संभालते हुए इकलौते बेटे को खोने का दर्द पिता में ऐसा दिखा कि रुंधे गले से दहाड़ मारकर हाथ में लिये मोबाइल में बेटे के चेहरे को देख बार-बार कह रहा था-अब कौन कहेगा कि पापा आ जाओ तो खाना खाएंगे. मांझी थाना के एएसआई राकेश कुमार सिंह ने घटना के बारे में बताया कि तेज गति से एक ट्रक गोपालगंज से आ रहा था और गिरि पेट्रोल पंप के पास पीछे से मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी. जिससे बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गईृ. ये सभी लोग दिल्ली से जमुई जा रहे थे.

हादसे में जान गंवाने वाले दानिश के पिता आलम मियां ने बताया कि दिल्ली से घर बिहार के जमुई जिला स्थित घर जा रहे थे, इसी दौरान गोपालगंज में ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. जिससे बेटे मौत हो गई. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली से आने के लिए सरकार की कोई मदद नहीं मिली ऐसे में मजबूरी में बाइक से पूरा परिवार बिहार के लिए निकल पड़ा था.

Source link