महोबा- 250 लोगों ने सामूहिक मुंडन कराया, जय-जय बुंदेलखंड के नारे भी लगाए

300

महोबा: बुंदेलखंड को एक अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर पिछले डेढ़ महीने से बुंदेली समाज के तत्वावधान में चल रहें अनशन के 46वें दिन यानी रविवार को लगभग 250 लोगों ने सामूहिक मुंडन कराया और राज्य में जय-जय बुंदेलखंड के नारे भी लगाए. ये सब इसलिए किया जा रहा ताकि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा अलग बुंदेलखंड की मांग में कोई कसर न रहा जाए.

करीब 250 लोगों ने सामूहिक मुंडन करवाकर विरोध जताया

ये तब तक चलेगा जब तक केंद्र और प्रदेश सरकार इस मांग पर विचार न करें. करीब 250 लोगों ने सामूहिक मुंडन करवाकर विरोध जताया और अलग राज्य ने बनने तक आंदोलन जारी रखने का आदेश दिया है. कुछ समय पहले ही राज्य में हस्ताक्षर अभियान भी शुरू हुआ है. इस पर जिले के अब तक विभिन्न कस्बों के अलावा अनशन स्थल में अब तक सौ से अधिक गांवों के लोगों अपनी उपस्थिति दर्ज करावा चुके है.

mahoba 1 news4social 3 -

ये ही नहीं बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने को लेकर ग्राम प्रधान भी आंदोलन का खुलकर समर्थन कर रहें है. आंदोलन की अगुवाई कर रहे बुंदली समाज के संयोजक तारा पाटकर और जिला अभिवक्ता समिति के पूर्व अध्यक्ष सुखनंदन यादव द्वारा अलग बुंदेलखंड राज्य की लिए अनशन जारी है.

यह भी पढ़ें: महोबा- बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर राज्य में शुरू हुआ हस्ताक्षर अभियान

दो दर्जन से भी अधिक संगठन के लोगों ने पृथक बुंदेलखंड के लिए पीएम को भेजा ज्ञापन

आपको बता दें कि अभी तक दो दर्जन से भी अधिक संगठन के लोगों ने पृथक बुंदेलखंड के लिए पीएम को ज्ञापन सौंप चुके है. सुबह से अनशन स्थल पर काफी तदाद में लोगों की भीड़ सामूहिक मुंडन कराने के लिए जुटी हुई थी. भीड़ अधिक होने की वजह से मुंडन कार्यक्रम आल्हा चौक के अंबेडकर पार्क में आयोजित किया गया था. इस दौरान करीब दस नाई को मुंडन करने के लिए बुलाया गया था. तीन घंटे के इस कार्यक्रम में करीब ढाई सौ लोगों ने अपने बाल दान किए. पवन कुमार गुप्ता और उनके बेटे प्रशांत ने एक साथ मुंडन कराया तो वहीं मनीष कुमार ने अपने जन्मदिन पर अपने बाल दान कर बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने की नई मिसल पेश की.