बच्चा चोरी के शक में दो लड़कों को लात, घूंसों, डंडों से दनादन पीटा, फिर किया वो…

465

देश के किसी कोने से अक्सर बच्चा चोरी के शक में पिटाई के शर्मनाक मामले सामने आते रहते हैं। दरअसल, सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद भीड़ हिंसा का खौफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश से भीड़ हिंसा का शर्मनाक चेहरा सामने आया है।

ताजा मामला यूपी के रायबरेली के डलमऊ कोतवाली क्षेत्र का पखरौली गांव का है, जहां बच्चा चोरी होने के शक में ग्रामीणों ने दो युवकों की जमकर पिटाई कर दी। इतना ही नहीं, हमलावर ने इन दो युवकों को लाठी-डंडों और लात घूंसे से मारा गया। भीड़ तंत्र का ये चेहरा खौफनाक और शर्मनाक है। पुलिस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची।

kidnaping 1 -

वहीं, इस पूरे मामले में संबंधित पुलिस का रूख उदासीन नजर आ रहा है। दरअसल, युवकों की पिटाई की खबर पाकर मौके पर डलमऊ पुलिस पहुंची तो आक्रोशित ग्रामीणों ने उनसे भी अभद्रता की। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर दोनों आरोपी युवकों को ग्रामीणों की पकड़ से छुड़ा लिया और उन्हें के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल, इस मामले पर पुलिस के जिम्मेदार अधिकार कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।
बता दें कि कुछ महीनों पहले से देश में भीड़ हिंसा जैसे तंत्र का उभार हुआ है, जो खुद सबूत होती है, खुद जज होती है और खुद सजा देने वाली होती है। भीड़ हिंसा की रोकथाम के लिए कई राज्यों ने सख्त कानून बना रखे हैं।

ये भी पढ़ें : प्रज्ञा ठाकुर: विपक्ष के ‘काले जादू’ के कारण हो रही है भाजपा नेताओं की मौत