चाचा शिवपाल यादव ने बहू अपर्णा यादव को दी नसीहत, बीजेपी में जाने की थी संभावनाएं!

861
चाचा शिवपाल यादव ने बहू अपर्णा यादव को दी नसीहत, बीजेपी में जाने की थी संभावनाएं!

Shivpal Yadav’s advice to Aparna Yadav: चाचा शिवपाल यादव ने बहू अपर्णा यादव को दी नसीहत, बीजेपी में जाने की थी संभावनाएं!

लखनऊ
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है। सभी सियासी दलों ने सभी समीकरणों को ध्यान में रखते हुए अपना खाका भी तैयार कर लिया है। वहीं, अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव के बीच भी सियासी लड़ाई थम चुकी है। इसी बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में सपा के सिंबल पर उम्मीदवार उतारेंगे। वहीं, चाचा शिवपाल यादव ने बहू अपर्णा यादव को भी नसीहत दे डाली है।

अपर्ण को सपा में रहना चाहिए- शिवपाल
सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से गठबंधन कर चुके प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने अपने एक बयान में बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को नसीहत देते हुए कहा है कि अपर्णा को पहले पार्टी के लिए काम करना चाहिए। इसके बाद किसी तरह की उम्मीद करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अपर्णा यादव को समाजवादी पार्टी में ही रहना चाहिए।

बीजेपी में शामिल होने की चल रही थी चर्चा
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की चर्चाएं जोरों से चल रही हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही अपर्णा यादव कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं। अपर्णा 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट से लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ चुकी हैं, अब माना जा रहा है कि उनके बीजेपी में आने के बाद उन्हें बीजेपी से लखनऊ कैंट का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

सपा के सिंबल पर लड़ेंगे चुनाव- शिवपाल
वहीं, शिवपाल यादव ने आगामी चुनाव में कैंडिडेट उतारने को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि चुनाव में हम अपने सिंबल पर नहीं समाजवादी पार्टी के साइकिल के सिंबल पर कैंडिडेट उतारेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को हमने अपना नेता मान लिया है तो जो जीतने वाले कैंडिडेट होंगे, उन्हें टिकट दिया जाएगा। टिकट का फैसला अखिलेश यादव करेंगे।

सपा-प्रसपा के बीच हो चुका है गठबंधन
शिवपाल यादव ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से नाराजगी के बाद अपनी अलग पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बना ली थी, लेकिन विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आए दोनों के बीच मतभेद खत्म होते नजर आए और आखिर में अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव की पार्टी के बीच गठबंधन हो गया है। फिलहाल शिवपाल के खाते में कितनी सीटे आएंगी, ये भी अभी गुप्त है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे (UP Election results) आएंगे। यूपी में सात चरणों (Seven Phase) के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान (Voting) होगा।

10 फरवरी को पहले चरण (First Phase) में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण (Second Phase) 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण (Third Phase) में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण (Fourth Phase) में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण (Fifth Phase) में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें (Seventh Phase) और अंतिम चरण (Last Phase) का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 17वीं विधानसभा का कार्यकाल (UP Assembly ) 15 मई तक है।

17वीं विधानसभा के लिए 403 सीटों पर चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक 7 चरणों में हुए थे। उस चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटें जीतकर पहली बार यूपी विधानसभा (Uttar Pradesh Vidhansabha) में तीन चौथाई बहुमत हासिल किया। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अगुवाई में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और कांग्रेस (Congress) गठबंधन 54 सीटें जीत सका। इसके अलावा प्रदेश में कई बार मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती (Mayawati) की बीएसपी (Bahujan Samaj Party) 19 सीटों पर सिमट गई। इस बार सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भाजपा (Bharatiya Janata Party) के बीच माना जा रहा है। भाजपा योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ रही है।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc