जाने लॉकडाउन में किन -किन परिस्थितियों में जिले से बाहर जा सकते हैं

lockdown news
जाने लॉकडाउन में किन -किन परिस्थितियों में जिले से बाहर जा सकते हैं

जाने लॉकडाउन में किन -किन परिस्थितियों में जिले से बाहर जा सकते हैं

लॉकडाउन की स्थिति में आप विशेष परिस्थिति में ही घर से बाहर निकल सकते हैं। अगर आपके घर में कोई बीमार व्यक्ति है, जिसको इलाज की तत्काल जरूरत है तो आप एंबुलेस की मदद भी ले सकते हैं अन्यथा ऐसे व्यक्ति को खुद अस्पताल या डॉक्टर के पास ले जा सकते हैं। बस आप अपने पास डॉक्टर से संबंधित पर्चे आदि जरूर रख लें।

लॉकडाउन में प्रशासन भी आपको विशेष परिस्थिति में बाहर निकलने की अनुमति दे सकता है। इसमें जरूरी सामान खरीदने की छूट भी शामिल हैं। बस आपको बाजार आदि में भी एक दूसरे से दूरी बनाए रखनी होगी। किसी दुकान पर भीड़ लगाना भी गैरकानूनी होगी।

लॉकडाउन में बाहर

लॉकडाउन एक आपातकालीन स्थिति है जहां सरकार अपने नागरिकों को दिए गए क्षेत्र में रहने का आदेश देती है। हालांकि, लॉकडाउन की प्रकृति स्थितियों और स्थिति की गंभीरता पर निर्भर करती है।एक लॉकडाउन आमतौर पर किराने की दुकानों, आवश्यक आपूर्ति, फार्मेसियों, बैंकों को खोलने की अनुमति देता है।भारत, अभी पूर्ण लॉकडाउन के अधीन है।

लॉकडाउन के दौरान, किराने की दुकान आमतौर पर खुली होती है लेकिन स्टोर में स्टॉक कम हो सकता है क्योंकि परिवहन सेवाएं प्रभावित होंगी।अस्पताल, बैंक हमेशा बंद रहने के दौरान खुले रहते हैं। इसलिए, यदि आपके पास कोई आपात स्थिति है तो आप हमेशा मदद लेने के लिए डॉक्टर के पास जा सकते हैं।

लॉकडाउन में किन -किन परिस्थितियों में जिले से बाहर जा सकते

प्रमुख शहरों ने निजी कंपनियों को अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। महाराष्ट्र जैसे राज्यों ने भी सरकारी कर्मचारियों को कंकाल के आधार पर काम करने का आदेश दिया है। केंद्र और राज्य सरकारों ने भी कंपनियों को न्यूनतम मजदूरी देने को कहा है।

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन से विश्व भर में प्रदूषण का स्तर कितना गिरा है?

केंद्र और राज्य सरकारों ने भी कंपनियों को कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन देने के लिए कहा है।आवश्यक गतिविधियों में एक डॉक्टर के पास जाना, आपकी मेडिकल सप्लाई खरीदना, किराने का सामान उठाना, बैंक जाना, बशर्ते आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हों।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.