लड़कियों के इन संकेतों से समझें की वो आपको पंसद करती है या नहीं

3600
girl
लड़कियों के इन संकेतों से समझें की वो आपको पंसद करती है या नहीं

आमतौर पर लड़कियों से बाते करते है और उनके साथ समय भी बिताते है फिर भी लड़कों को यह समझ नहीं आता है कि वो उन्हें पंसद क्यों नहीं करती है. वह पता करना चाहते है कि वह उन्हें पसंद भी करते है या फिर नहीं. जबकि वहीं लड़का उसे बहुत पसंद करने लगता है इसके बारें में जानने के लिए किसी भी लड़के को लड़कियों के शारिरिक संकेतों को समझना जरूरी होता है.

बता दें कि अगर लड़कियां आपसे बातचीत कर रही है, तो इसी दौरान ही वह कई संकेत देती है. जिससे आपको पता चल जाएगा की वह आपके बारें में क्या सोचती है. यह संकेत काफी छोटे होते है. लेकिन इसके जरिए आप जान सकते है कि वह आपको पंसद करती है या सिर्फ आपको आपना दोस्त मानती है.

बार-बार घड़ी देखना
अगर कोई लड़की आपसे बातचीत कर रही है और बार-बार अपनी घड़ी देख रही है तो इसका मतलब है कि उसे आपकी बातों में कोई रूची नहीं है. वह आपकी बातों से बोर हो रही है. आपको अपनी बाते बंद कर देनी चाहिए और उससे इसकी वजह भी पूछना चाहिए.

बालों से खेलना
अगर कोई लड़की आपकी ओर आकर्षित है तो आपसे बात करते समय वह अपनी उंगलियों को बालों में फिराएगी, या फिर आंख के सामने आते बालों को बार-बार पीछे करेगी. अगर आप लड़की से बात कर रहे हैं और वह ऐसा कर रही है तो इसका अर्थ है कि वह आपसे बात करते रहना चाहती है.

imgpsh fullsize anim 55 -

आंखों में देखना
यदि कोई लड़की आपसे बातों के दौरान आपकी आंखों में आंखें डालकर बात करें तो इसका मतलब यह निकलता है कि वह आपको पसंद करती हैं और आपसे प्यार करने लगी है. साथी ही वह आप पर पूरा विश्वास करती है. वह आपके साथ रिश्ता बढ़ाना चाहती है.

नजरें झुकाना
सभी यह बखुबी जानते है कि शर्म लड़कियों का सबसे बड़ा गहना होता है, इसलिए अगर बातचीत के दौरान वह आपकी ओर देखती है और फिर नजरें झुका लें तो समझ जाएं कि वह आपकी और आकर्षित है और आपसे भी इसी आकषर्ण की उम्मीद करती है.

imgpsh fullsize anim 56 -

हाथों को कमर पर रखना
यदि कोई लड़की आपसे बातें करते समय अपने दोनों हाथों को अपनी कमर पर रखकर खड़ी है यह इस बात का संकेत है कि उसमें अधिकार की भावना है और वह आपको अपने अंडर रखना चाहती है. यदि वह एक हाथ कमर पर रखकर खडी है तो इसका मतलब है कि वह आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है. अगर वह हाथ बांधकर खडी है तो इसका मतलब है कि उसे आपमें दिलचस्पी ना हो.

कांधे पर सिर रखना
कुछ लड़कियां और लडके अच्छे दोस्त होते है साथ में मस्ती करती है और शॉपिंग करते है इसमें कुछ खास बात नहीं है लेकिन अगर इस दौरान वह बार-बार आपके कांधे पर सिर रखे, तो इससे कुछ समझा जा सकता है. कि उसके दिल में आपके लिए कुछ खास है.

imgpsh fullsize anim 57 -

मुद्राएं बदलना
अगर बैठने के बाद वह बार-बार अपनी पोजीशन बदलती है तो इसका अर्थ है कि उसमें आत्मविश्वास की कमी है. या यह भी हो सकता है कि वह आपके सामने असहज महसूस कर रही हो. इसका मतलब है कि वह आपसे रिश्ते को लेकर उलझन में है.

अलग सा बनना
अगर कोई लड़की आपको पसंद करती है तो वो आपके सामने काफी अच्छे से पेश आएगी जैसे बोलने के अंदाज में बदलाव, स्वभाव में शर्मीलापन और बात करते समय मुस्कुरान, यह दिखाता कि वो भी आपको पसंद करने लगी है.

यह भी पढ़ें : चॉकलेट पसंद करने वाली लड़कियां होती है छुईमुई, खान-पान से जाने लड़कियों के बारें में

करीब आने की कोशिश
जब कोई लड़की आपको पसंद करती है, तो वह आपके करीब आने की कोशिश करती है, ऑफिस या कॉलेज में वो किसी ना किसी काम के बहाने आपसे बात करने या फिर आपके पास बैठने की कोशिश करती है.