Unmukt Chand: आखिर क्यों 28 साल की उम्र में संन्यास लेकर BBL खेल रहा है दूसरा कोहली? | Unmukt Chand BBL debut after retiring at the age of 28 | Patrika News

67


Unmukt Chand: आखिर क्यों 28 साल की उम्र में संन्यास लेकर BBL खेल रहा है दूसरा कोहली? | Unmukt Chand BBL debut after retiring at the age of 28 | Patrika News

उनमुक्त चंद (Unmukt Chand) ने बिग बैश लीग (Big Bash League) में Melbourne Renegades की टीम से डेब्यू किया है। दूसरे विराट कोहली के नाम से जाने-जाने वाले उनमुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

Published: January 18, 2022 03:02:02 pm

BBL 2021-22: टीम इंडिया को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान उनमुक्त चंद (Unmukt Chand) सुर्खियों में हैं। उनमुक्त चंद ने ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट लीग बिग बैश (Big Bash League) में अपना डेब्यू कर लिया है। इस लीग में वो Melbourne Renegades की टीम से खेलते हुए नजर आ रहे हैं। उनमुक्त चंद बिग BBL में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। इससे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस लीग में नहीं खेला है। हालांकि, इस लीग में खेलने के लिए उनमुक्त चंद को भारी कीमत चुकानी पड़ी थी। एक वक्त दूसरे विराट कोहली के नाम से जाने-जाने वाले उनमुक्त चंद ने हाल ही में महज 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ही वह ऑस्ट्रेलिया की इस लीग में खेल पा रहे हैं।

Unmukt Chand BBL

उन्मुक्त चंद ने नवंबर 2021 में भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। इसके पीछे की असल वजह यह थी कि उन्हें लंबे टाइम से ना तो घरेलू क्रिकेट और ना ही आईपीएल में खेलने का मौका मिल रहा था। अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले इस कप्तान का सीनियर टीम में आने के लगभग सभी रास्ते बंद नजर आ रहे थे जिसके चलते उन्होंने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अमेरिका जाकर क्रिकेट खेलने का फैसला किया।

उन्मुक्त चंद जितनी तेजी से सफलता की सीढ़ी चढ़े उतनी ही तेजी से वो नीचे भी गिरे थे। 2017-18 के रणजी सीजन में उन्मुक्त चंद ने चार मैचों की 6 पारियों में महज 128 रन बनाए थे जिसके चलते उन्हें सैय्यद मुश्ताक़ टी-20 ट्रॉफी से ड्रॉप कर दिया गया था। हालांकि, बाद में उन्होंने विजय हज़ारे ट्रॉफी में अपने दमदार प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था।

यह भी पढ़ें

सचिन तेंदुलकर ने चुनी अपनी ऑल-टाइम XI

विजय हज़ारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 2011 में डेब्यू करने वाले उन्मुक्त चंद को आईपीएल में भी कोई खरीदार नहीं मिला जिसने उन्हें तोड़कर रख दिया। बता दें कि मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम लगभग बीबीएल से बाहर हो चुकी है और वह अंकतालिका में अभी सबसे नीचे हैं। होबार्ड हरिकेंस के खिलाफ मुकाबले में उन्मुक्त चंद का नाम नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए दिया गया है।

यह भी पढ़ें

हरभजन सिंह ने चुनी अपनी ऑल-टाइम XI

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source link