उन्नाव केस : बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप को कोर्ट ने दोषी करार किया

202
उन्नाव केस
उन्नाव केस : बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप को कोर्ट ने दोषी करार किया

उन्नाव रेप केस से सभी लोग भलीभाँति परिचीत है. जिसमें एक- एक कर सभी ग्वाहों को जान से मार दिया गया था. जिसके बाद बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर लिया गया. इस केस में पीडिता को जान से मारने की बार- बार कोशिश की गई लेकिन अपराधी हर बार नाकाम हो गया, आखिरी बार अपराधी अपने मकसद में कामयाब हो गय़े और पीडिता को जिन्दा जला दिया गया।

iumynhg -

दिल्ली कोर्ट ने भी उत्तर प्रदेश के उन्नाव रेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार दिया है. काफी लम्बे समय से इस केस के फैसले का इंतज़ार कर रहें लोगों को कुछ हद तक मिल ही गई है कि आखिरकार इतनी लम्बे वक़्त के बाद कोर्ट ने भी आपराधियों को दोषी ठराया है,
बताते चले कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भाजपा से निष्कासित किए गए थे और बीते शुक्रवार को कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार किया गया है. सेंगर और उसके साथियों ने 2017 में लड़की को अगवा कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था।


तीस हजारी कोर्ट में मंगलवार को सेंगर की सजा पर बहस होगी. सेंगर को 120 बी (आपराधिक साजिश), 363 (अपहरण), 366 (शादी के लिए महिला का अपहरण या उत्पीड़न), 376 (बलात्कार और अन्य संबंधित धाराओं) और POCSO के तहत दोषी ठहराया गया है। pocso यानि प्रोटेक्शन आफ चिल्ड्रेन फ्राम सेक्सुअल अफेंसेस . इस एक्ट के तहत नाबालिग बच्चों के साथ होने वाले यौन अपराध और छेड़छाड़ के मामलों में कार्रवाई की जाती है, आज कोर्ट में इस मामले पर बहस होगी।

यह भी पढ़ें : रेप पीड़िता के पिता की हत्या, परिवार वालों को भी किया घायल

देश की यह हालत होगयी है कि एक नेता जो अब एक आरोपी सिद्ध हो गया है अगर वो ही ऐसे दुष्कर्म करे जिनसे आम जनता देश को सुधरने और देश की प्रगति उम्मीद करती है वही अगर भक्षक बनजाये तो aanye आरोपी के तो क्या कहने। कोर्ट के फैसले पर सभी के नज़र है, उम्मीद की जा रही कि आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सख्त से सख्त सजा सुनाएगी।