UP Assembly Elections 2022: ‘अब्बा जान’ पर स‍ियासत तेज, यूपी BJP ने कार्टून बनाकर ओवैसी-अखिलेश यादव पर साधा न‍िशाना

128


UP Assembly Elections 2022: ‘अब्बा जान’ पर स‍ियासत तेज, यूपी BJP ने कार्टून बनाकर ओवैसी-अखिलेश यादव पर साधा न‍िशाना

हाइलाइट्स

  • यूपी बीजेपी ने ‘अब्बा जान’ पर कार्टून बनाकर प्रदेश में जारी राजनीत‍िक घमासान को और तेज कर द‍िया
  • कार्टून में असदुद्दीन ओवैसी और अखिलेश यादव को मुगल सम्राट जहांगीर और अनारकली के रूप में दिखाया
  • कार्टून के दूसरे हिस्से में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गरीबों को राशन बांटते नजर आ रहे हैं

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में अगले कुछ महीनों में व‍िधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रदेश में राजनीति वार-पलटवार का स‍िलस‍िला तेज हो गया है। प्रदेश में जारी ‘अब्बा जान’ का राजनीति विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को इस विवाद पर एक कार्टून वायरल ने आग में घी डालने का काम क‍िया है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव पर कटाक्ष करने वाले इस कार्टून के साथ बीजेपी ने कथित तौर पर विवाद को हवा दी है।

कार्टून में है क्‍या ?
दरअसल वायरल कार्टून में, असदुद्दीन ओवैसी और अखिलेश यादव को मुगल सम्राट जहांगीर और अनारकली के रूप में दिखाया गया है, जो गरीबों के लिए राशन की एक बोरी पर लेटे हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि ‘अब्बा जान’ मुलायम सिंह यादव को दिखाया गया हैं। कार्टून के दूसरे हिस्से में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गरीबों को राशन बांटते नजर आ रहे हैं।

सीएम योगी ने द‍िया था ये बयान
हाल ही में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जो ‘अब्बा जान’ की बात करते हैं, वही गरीबों के लिए बने राशन को खा जाते हैं। आदित्यनाथ ने कुशीनगर में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तुष्टिकरण की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है। 2017 से पहले क्या सभी को राशन मिलता था? पहले केवल ‘अब्बा जान’ कहने वाले ही राशन खाते थे।

UP News: योगी सरकार ने 4.5 साल पूरे होने पर गिनाई उपलब्धियां, SP, BSP और कांग्रेस ने बोला हमला
योगी के कमेंट पर व‍िपक्ष का हमला

अखिलेश यादव और ओवैसी ने कई अन्य विपक्षी नेताओं के साथ मुख्यमंत्री की टिप्पणी के लिए उन पर निशाना साधा। इससे विपक्षी दलों में एक बड़ा हंगामा हुआ, जिन्होंने आदित्यनाथ पर जबरदस्त सांप्रदायिकता का आरोप लगाया। दूसरी ओर, अखिलेश यादव ने कहा क‍ि चार साल से अधिक समय के बाद भी, यह सरकार नाम और रंग बदल रही है। समाजवादी पार्टी की सरकार की ओर से किए गए कार्यों पर अपना दावा कर रही है।

Yogi Adityanath: बीजेपी की मीडिया कार्यशाला में योगी का विपक्ष पर निशाना, ‘पहले यहां भैंस और बैल भी सुरक्षित नहीं थे…’ देखें वीडियो

अख‍िलेश ने कसा तंज
अख‍िलेश ने कहा क‍ि जैसा कि वे जानते हैं कि उनकी सरकार रास्ते में है, उनकी भाषा बदल गई है। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले जब मुख्यमंत्री कुशीनगर गए, तो बच्चों और गरीबों को पहले नहाने और फिर मिलने के लिए साबुन और शैंपू दिए गए थे।

pjimage - 2021-09-20T162021.143



Source link