उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ने दिखाए योगी को तेवर, कहा भीख नही हक़ मांग रहे

425

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री और भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है. अपने हालिया बयान में उन्होंने बीजेपी को खूब खरी-खोटी सुनाई.

सीटों के बंटवारे पर विवाद

इस बार उन्होंने सीट शेयरिंग के मुद्दे पर भाजपा पर अपना गुस्सा उतारा. उन्होंने कहा कि वह बीजेपी से सीटों की भीख नहीं मांग रहे हैं. राजभर ने कहा कि वह भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, बीजेपी और अपना दल से उनका समझौता है, वह एनडीए में शामिल हैं और इसी हक से सीट मांग रहे हैं. ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हमारी लोकसभा चुनाव में 5 सीटों की डिमांड है. उन्होंने कहा कि जो सीटें उन्हें मिलेगी, उस पर चुनाव कौन लड़ेगा यह वो और उनकी पार्टी तय करेगी, बीजेपी नहीं. ओमप्रकाश राजभर ने संकेत दिया कि जो लोग पार्टी के लिए मेहनत कर रहे हैं उन्हें ही चुनाव लड़ने को मिलेगा, चाहे वह उनका बेटा ही क्यों ना हो. ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

Yogi sarkar -

अलग राज्य की मांग

कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश राज्य के बंटवारे के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अलग पूर्वांचल राज्य की मांग करती है. उन्होंने कहा कि काफी सालों से यह इलाका पिछड़ा हुआ है, और इस क्षेत्र के समुचित विकास के लिए अलग पूर्वांचल राज्य बनना ज़रूरी है. चुनाव से पहले सपा और बसपा के एक साथ आने की खबरों पर उन्होंने कहा कि ये दोनों दगे हुए कारतूस हैं और इनसे कुछ नहीं हो सकता है. बसपा नेता कांशीराम के समय अपनी राजनीति की शुरूआत करने वाले राजभर कई बार विवादित बयान दे चुके हैं.

बता दें कि इससे पहले भी वो एक रैली के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के काम पर सवाल उठा चुके हैं. उन्होंने कहा था कि इस सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार और बढ़ गया है. हर जगह रिश्वत चलती है.