UP Chunav: भ्रष्‍टाचार, कर्मचारियों का पीएफ डकारने और तुष्टिकरण के खेल में अखिलेश बहुत आगे : केशव प्रसाद मौर्य

83

UP Chunav: भ्रष्‍टाचार, कर्मचारियों का पीएफ डकारने और तुष्टिकरण के खेल में अखिलेश बहुत आगे : केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव के ‘हम बहुत आगे हैं’ बयान पर तीखा तंज कसा है। डिप्‍टी सीएम ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि माफियाओं और अपराधियों के साथ कुत्सित गठजोड़ बनाने व किसानों गरीबों का हक मारने और तुष्टिकरण के मामले में निश्चित ही सपा और उसके मुखिया अखिलेश यादव बहुत आगे हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कर्मचारियों का पीएफ हड़पने का हुनर अखिलेश और उनके साथियों के पास ही 10 मार्च को चुनावी नतीजे उनका भ्रम दूर कर उनको असल ज़मीन दिखा देंगे। मौर्य ने कहा कि मुकाबले और दौड़ का दावा करने वाले सपा मुखिया को पता होना चाहिये कि सरकार में रहते हुए उनकी प्राथमिकता मे प्रदेश का विकास और गरीबों का हित कभी नहीं रहा। विकास के नाम पर समाजवादी पार्टी सरकार में अखिलेश यादव ने केवल और केवल अपने परिवार का ही विकास किया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि असलियत यह है कि समाजवादी पार्टी माफियाओं और अपराधियों की वापसी के लिए चुनाव लड़ रही है ताकि सत्‍ता के दम पर गरीबों किसानों के हित मारे जाएं। उनकी जमीनों पर अवैध कब्‍जे कराये जाएं। धर्म विशेष का तुष्टिकरण किया जाए। किसानों के अनाज की कीमत हड़पी जाए। सपा शासनकाल में प्रदेश की कानून व्यवस्था माफियाओं के यहां गिरवी रहती थी। अपराधियों के इशारे पर पुलिस अधिकारियों और कर्मियों की ट्रांसफर पोस्टिंग होती थी।

केशव मौर्य ने कहा पांच साल तक कुंभकर्ण नींद लेने वाले संकटकाल में भी जनता के बीच नहीं गये। अब उनकी आंखें खुल जानी चाहिए। भाजपा से मुकाबला करने और दौड़ लगाने की फ़ालतू बातें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के करीने से सफाये का चुनाव साबित होने जा रहा है।
navbharat times -UP Election: चुनाव लड़ने से डर रहे हैं अखिलेश इसलिए सुरक्षित ठिकाना तलाशने में देर लग रही: केशव
यूपी चुनाव का कार्यक्रम
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे (UP Election results) आएंगे। यूपी में सात चरणों (Seven Phase) के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान (Voting) होगा। 10 फरवरी को पहले चरण (First Phase) में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण (Second Phase) 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण (Third Phase) में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण (Fourth Phase) में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण (Fifth Phase) में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें (Seventh Phase) और अंतिम चरण (Last Phase) का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News