Uttar Pradesh Chunav: क्‍या BJP के लिए अखिलेश का खेमा छोड़ देंगी मुलायम की बहू अपर्णा यादव? चर्चा तेज

145

Uttar Pradesh Chunav: क्‍या BJP के लिए अखिलेश का खेमा छोड़ देंगी मुलायम की बहू अपर्णा यादव? चर्चा तेज

अभय सिंह राठौर, लखनऊ
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां ने अपने पहले चरण के उम्मीदवारों की घोषणा लगभग कर दी है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी तारीखों के एलान के बाद हुए मंत्री-विधायकों के इस्तीफों का डैमेज कंट्रोल करने में जुट गई है। अब खबर आ रही है कि बीजेपी मुलायम सिंह यादव के परिवार में बहुत बड़ी सेंध मारी करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के संरक्षक और मैनपुरी से सांसद मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकती हैं। इनको लेकर कई दिनों से चर्चाएं जोरों से चल रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, अपर्णा यादव को बीजेपी में शामिल कराने के लिए नेताओं को लगाया भी गया है। माना जा रहा है कि बीजेपी अगर ऐसा करने में कामयाब हो जाती तो, यादव कुनबे को कमजोर करने के साथ ही हाल ही में जो डैमेज हुआ है उसकी बहुत हद तक भरपाई कर लेगी। दरअसल अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव और साधना गुप्ता के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्‍नी हैं। हालांकि प्रतीक यादव राजनीतिक से कोसो दूर हैं लेकिन अपर्णा यादव राजनीति और सामाजिक कार्यों से जुड़ी रही हैं। कार्यक्रमों में हिस्सा लेती अक्सर दिखाई पड़ती हैं।

लखनऊ कैंट से लड़ चुकी हैं विधानसभा चुनाव

अपर्णा ने 2017 में लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था लेकिन बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से वो हार गईं थी। प्रतीक यादव सपा मुखिया अखिलेश यादव के सौलते भाई हैं। हाल ही में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव भी भाजपा का दामन थाम चुके हैं। अब उनकी छोटी बहू अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने की चर्चा जोरों पर हैं। खबरें यह भी चल रही हैं कि अगर अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल होती हैं तो उन्हें लखनऊ कैंट से उम्मीदवार भी बनाया जा सकता है।

अपर्णा पीएम-सीएम की तारीफ कर चुकी हैं
समाजवादी पार्टी से जुड़े रहने और मुलायम सिंह यादव परिवार की बहू होने के बाद भी अपर्णा यादव पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की तारीफ करती रही हैं। मूल रूप से उत्तराखंड की रहने वाली अपर्णा यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भी नजर आई हैं। एक जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ अपर्णा यादव के आग्रह पर सरोजनी नगर स्थित कान्हा उपवन गए थे। इस गौशाला को अपर्णा यादव का एक एनजीओ ही चलाता था। दरअसल स्वच्छ भारत अभियान को लेकर अपर्णा यादव पीएम मोदी की तारीफ कर चुकी हैं। उन्होंने अपने एक बयान में कहा था की मोदी ने झाड़ू उठाई और देश में बदलाव होने लगा। अपर्णा पीएम मोदी को रोल मॉडल भी बता चुकी हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News