Uttar Pradesh Chunav: सपा के समाजवाद का असली खेल, प्रत्याशी या तो जेल या फिर बेल: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

90

Uttar Pradesh Chunav: सपा के समाजवाद का असली खेल, प्रत्याशी या तो जेल या फिर बेल: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

अभय सिंह राठौर, लखनऊ
उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव को जीतने के लिये सभी राजनीतिक पार्टियां पूरी दम खम से जुटी हैं। अधिकतर पार्टियों ने उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट भी जारी कर दी है। वहीं, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल की संयुक्त उम्मीदवारों की लिस्ट पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने निशाना साधते हुए कहा क‍ि सपा के समाजवाद का असली खेल, प्रत्याशी या तो जेल या फिर बेल। केंद्रीय मंत्री अपना ये बयान कानपुर के पुलिस कमिश्नर रहे असीम अरुण के बीजेपी में शामिल होने के बाद दिया है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा क‍ि समाजवादी पार्टी में वो जाते हैं जो दंगा करते हैं और भारतीय जनता पार्टी में वो शामिल होते हैं जो दंगाइयों को पकड़ते हैं। प्रत्याशियों के सहारे सपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा क‍ि समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी नंबर वन हैनाहिद हसन, वो जेल में है। उनका दूसरा एमएलए अबुल्लाह आजम वो बेल पर हैं। एक जेल में एक बेल पर। केंद्रीय मंत्री ने कहा सपा की सूची देखेंगे तो शुरुआत जेल वाले से होती है और अंत इनका बेल वाले पर होगा। ये जेल-बेल का खेल समाजवादी पार्टी का असली खेल।

भाजपा में ईमानदार छवि वाले अधिकारी आ रहे- ठाकुर
उन्होंने कहा आज समाज के सामने उत्तर प्रदेश के सामने स्पष्ट हुआ है कि भारतीय जनता पार्टी में साफ-ईमानदार छवि वाले अधिकारी आ रहे हैं, और समाजवादी पार्टी में दंगा करने वाले दंगाई, कइयों के खून से रंगे हाथ वाले जा रहे हैं। वहीं नाहिद हसन पर निशाना साधते हुए कहा उनके खिलाफ दंगा करने का, अपराधी के मुकदमे होने का। पलायन पर मजबूर करने का। इनको संरक्षण देने का काम किया है। यही फर्क साफ है यहां ईमानदार छवि के अधिकारी तो वहां दंगाई आते हैं। हाल ही में कैराना विधानसभा सीट से गठबंधन उम्मीदवार नाहिद हसन को सपा से टिकट मिला था लेकिन शनिवार को नाहिद हसन को पुलिस ने एक मामले में गिरफ्तार कर लिया था। खबर है कि नाहिद ने खुद ही सरेंडर किया है।

बीजेपी में शामिल हुए असीम अरुण
कानपुर के पुलिस कमिश्नर रहे असीम अरुण को लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिला दी गई है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में उनकी जॉइनिंग कराई गई है। हाल ही में असीम अरुण ने सोशल मीडिया पर लेटर जारी कर नौकरी से वीआरएस लेने की घोषणा की थी। सरकार ने भी उनके वीआरएस को स्वीकार भी कर लिया था। तब से उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं जोरों पर चल रही थी अब माना जा रहा है कि वो विधानसभा चुनाव में भी उतर सकते हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News